HomeहरियाणारोहतकPrem Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship प्रेम प्रकाश गुप्ता को यूएपीएम...

Prem Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship प्रेम प्रकाश गुप्ता को यूएपीएम फेलोशिप से नवाजा

Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship

संजीव कौशिक, रोहतक
पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के रेस्पिरेट्री मेडिसिन के सीनियर प्रोफेसर तथा विभागाध्यक्ष डॉक्टर प्रेम प्रकाश गुप्ता को गत दिवस उदयपुर में आयोजित यूनाइटेड एकेडमी ऑफ पल्मोनरी मेडिसन की वार्षिक कन्वोकेशन में यूएपीएम फेलोशिप से नवाजा गया है। डॉ प्रेम प्रकाश गुप्ता की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कुलपति डॉ अनीता सक्सेना, कुलसचिव डॉ एचके अग्रवाल व निदेशक डॉ एसएस लोहचब ने बधाई देते हुए कहा कि डॉ प्रेम ने यह फेलोशिप प्राप्त करके संस्थान का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है और संस्थान को उन पर गर्व है।

Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship

उन्होंने कहा कि हमें संस्थान व मरीजों के हित में दिन-रात कार्य करना चाहिए तभी हम अपने संस्थान का नाम रोशन कर सकते हैं। अपनी इस उपलब्धि के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए डॉ प्रेम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि गत दिवस यूनाइटेड अकेडमी ऑफ पल्मोनरी मेडिसिन का उदयपुर में वार्षिक कन्वोकेशन का आयोजन किया गया था। इस कन्वोकेशन में देश-विदेश के सैकड़ों चिकित्सकों ने हिस्सा लिया था।

Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship

उन्होंने बताया कि इस कन्वोकेशन में अत्यंत कुशल चिकित्सकों को यूएपीएम फेलोशिप प्रदान की जाती है। इसके लिए बाकायदा एक साइंटिफिक कमेटी चिकित्सकों का चयन करती है जो यह देखती है कि पल्मोनरी मेडिसन के क्षेत्र में किस चिकित्सक द्वारा बेहतरीन कार्य किया गया है उसी के आधार पर इस फेलोशिप के लिए चिकित्सक का चयन किया जाता है।

Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship

डॉ प्रेम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि उनके द्वारा पल्मोनरी मेडिसिन के क्षेत्र में किए गए कार्य को देखते हुए साइंटिफिक कमेटी ने उनका इस फेलोशिप के लिए चयन किया गया और कन्वोकेशन के दौरान एम्स नई दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप सिंह गुलेरिया ने उन्हें यह यूनाइटेड अकैडमी आफ पल्मोनरी मेडिसन फैलोशिप से नवाजा।

उन्होंने बताया कि वे पीजीआइएमएस के पहले चिकित्सक हैं जिन्हें यह फेलोशिप मिली है । डॉ गुप्ता ने कहा कि वे अपनी इस उपलब्धि का श्रेय कुलपति डॉ अनीता सक्सेना, कुलसचिव डॉ एचके अग्रवाल, निदेशक डॉ एसएस लोहचब व अपने परिवार को देते हैं जिनके सहयोग से वह दिन रात मरीजों की सेवा करने का प्रयास कर रहे हैं।

Prakash Gupta Honored With UAPM Fellowship

Read Also : Haryana Vidhan Sabha Session गुरुग्राम में 400 बिस्तर का बनाया जाएगा अस्पताल

Read Also : Dr. M.K. Otani Visits Buddhist Stupa Chaneti डॉ. एम.के. ओतानी ने बौद्ध स्तूप चनेटी का दौरा किया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular