HomeCoronavirusOmicron Variant Update In Haryana हरियाणा में मास्क नहीं लगाने वालों का...

Omicron Variant Update In Haryana हरियाणा में मास्क नहीं लगाने वालों का होगा चालान

Omicron Variant Update In Haryana

आज सामाज डिजिटल,चंडीगढ़: 

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron variant) को लेकर काफी चर्चा देखने को मिल रही है। जब पूरी दुनिया को लगने लगा था कि अब कोरोना (corona virus India) का खतरा कम होने लगा है, तभी इस नए वैरिएंट ने फिर चिंता में डाल दिया । और इसी के साथ हरियाणा सरकार भी सतर्क हो गई है। कोरोना को लेकर सरकार ने अब दोबारा से सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को निर्देश जारी किए हैं। विज ने कहा कि वह अपने-अपने जिलों में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराएं। साथ ही सभी स्कूल, कॉलेज, उद्योग, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड जहां भी भीड़ की अधिक संभावना है, वहां मास्क न पहनने वालों के चालान किए जाएं।

Also Read : Jammu Kashmir Encounter : पुलवामा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

टेस्टिंग 40 हजार तक पहुंचाने का लक्ष्य (Omicron Variant Update In Haryana)

विज ने प्रतिदिन होने वाली 12 हजार टेस्टिंग को 40 हजार तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि इन संबंधित अधिकारियों द्वारा सरकार द्वारा जारी एसओपी (महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा) के अनुसार जनसभा इत्यादि भीड़ होने पर हिदायतों का पालन होना चाहिए। किसी भी स्तर पर एसओपी का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा।

कोविड मरीज को जीनोम सिक्वेंस की मशीन की प्रकिया से गुजरना होगा (Omicron Variant Update In Haryana)

बैठक में विज को अधिकारियों ने अवगत कराया कि साउथ अफ्रीका में पाए गए नए वैरिएंट की जांच के लिए जीनोम सिक्वेंस की आवश्यकता होती है और उसके लिए हरियाणा में एक मशीन को लगाया गया है। इस पर विज ने कहा कि यदि कोई कोविड का नया मरीज हरियाणा में पाया जाता है तो उसकी कोविड की जीनोम सिक्वेंस पता लगाया जाएं। विज ने कहा कि इन्फलूंएजा लाइक इलनेस (आईएलआई) वाले मरीजों की भी कोविड टेस्टिंग की जाए।

Also Read : Katrina Kaif 15 दिसंबर से फिर शूटिंग करती दिखेगी

देशों से आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग की जाए (Omicron Variant Update In Haryana)

विज ने कहा कि एट-रिस्क वाले देशों जैसे न्यूजीलैंड, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना ब्राजील, बांग्लादेश, चीन, मॉरीशस, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इजराइल सहित यूरोप के देशों से आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग एयरपोर्ट पर हो रही है। विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी यात्री विदेश से आता है और वह अपने आपको क्वारंटीन करता है, तो भी स्वास्थ्य विभाग की टीमों व कर्मचारियों द्वारा उससे रोजाना टेलीफोन पर बातचीत की जाए।

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments