Homeहरियाणामहेंद्रगढ़डीसी ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण, लाइसेंस शाखा में भी रजिस्टर...

डीसी ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण, लाइसेंस शाखा में भी रजिस्टर चेक किए: DC inspected The Offices

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
DC inspected The Offices: उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने मंगलवार को लघु सचिवालय महेंद्रगढ़ में सरल केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने आमजन को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली।

Read Also: होली के रंग’ गाना जारी मस्ती भरा गीत ज़ी म्यूजिक कंपनी पर विशेष रूप से प्रीमियर हुआ: Zee Music Company

आरटीआई के बारे में ली जानकारी (DC Inspected )

सबसे पहले उपायुक्त ने हाजिरी रजिस्टर का अवलोकन किया व लोकल भ्रमण रजिस्टर लगाने के निर्देश दिए। भ्रमण रजिस्टर में कर्मचारी कार्यालय कार्य को दर्शाते हुए आवागमन समय को अंकित करना सुनिश्चित करें।
इसके अलावा उन्होंने आरटीआई के बारे में जानकारी ली व आरटीआई से आने वाली फीस को हर सप्ताह चालान के द्वारा भरने के निर्देश दिए।

सफाई व्यवस्था के लिए भी दिए गए निर्देश (DC inspected The Offices)

उपायुक्त ने सरल केंद्र का औचक निरीक्षण किया व सरल केंद्र में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली व आमजन का कार्य समय पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने रिकॉर्ड रूम का भी औचक निरीक्षण किया। रखे गए रिकॉर्ड के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड को व्यवस्थित ढंग से रखें ताकि रिकॉर्ड को देखने में कोई परेशानी ना आए। रिकॉर्ड रूम में दूसरी शाखा के रिकॉर्ड को सौंपने के लिए की जाने वाली प्रक्रिया को पूर्ण कर रिकॉर्ड संबंधित शाखा को सौंपा जाए। इसके अलावा उन्होंने सफाई व्यवस्था के लिए भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर एसडीएम दिनेश व अन्य अधिकारी उपस्थित थे (DC inspected The Offices)

इसके उपरांत उपायुक्त ने लाइसेंस शाखा में भी विभिन्न रजिस्ट्रो का निरीक्षण किया। उन्होंने रजिस्ट्रियों को सत्यापित व नंबरिंग करने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने रजिस्टरों को बाइंडिंग करवाने के लिए कहा। रिकॉर्ड को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए यह जरूरी है। इस अवसर पर एसडीएम दिनेश व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Also: शहीदी दिवस को समर्पित साइकिल रैली का किया आगाज, साइकिल सवार 100 किलोमीटर का सफर करेंगे तय: Cyclists Will Travel 100 km

Read Also: सुलखनी पंजाबन सीजन 3 प्रतियोगिता में, अर्शदीप कौर ने जीता बेस्ट एक्टर का अवार्ड: Arshdeep Kaur wins Best Actor Award

Connect With Us : Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular