Homeहरियाणामहेंद्रगढ़रक्तदान सबसे बड़ा दान है: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

रक्तदान सबसे बड़ा दान है: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • रक्तदान शिविर में 51 युवाओं ने किया रक्तदान

जिले में रक्त की कमी ना हो इसके लिए रेडक्रास भवन में आज उपायुक्त डा. जय कृष्ण आभीर की अध्यक्षता में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शिरकत की। रक्तदान शिविर में 51 युवाओं ने रक्तदान किया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है जो इंसान के जीवन को बचाने के लिए उतना ही महत्व रखता जितना इंसान को स्वास की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि जिले में रक्तदान के प्रति युवाओं में काफी उत्साह है। यही कारण है कि अब साल भर रक्तकोष में रक्त की कमी नहीं होती।

रक्त एकत्रित करके सरकारी रक्तकोष में जमा करवाया

 

इस मौके पर उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने कहा कि जिला महेन्द्रगढ़ का कोई भी सामाजिक संगठन एंव धार्मिक संगठन रेडक्रास भवन में बने रक्तदान कक्ष में रक्तदान शिविर लगाने के लिए स्वीकृति लेकर निशुल्क रक्तदान कैम्प का आयोजन कर सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिले में शहर से लेकर गांव क्षेत्र तक ग्रास रूट पर जाकर रक्तदान शिविर लगाए जाते हैं जो रक्त एकत्रित होता वह सरकारी रक्तकोष में जमा करवाया जाता है ताकि जरूरतमंद मरीजों को रक्त के अभाव में भटकना ना पड़े। उपायुक्त ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि वे नियमित रूप से रक्तदान करें जिससे कि जिले में रक्त की कमी ना हो। उपायुक्त ने कहा कि रक्तदान शिविर लगाने वाले सामाजिक संगठन रक्तदान के लिए रेडक्रॉस सचिव श्याम सुन्दर के मोबाईल नंबर 8571856900 पर पंजीकरण करवा सकते हैं।

रक्तदान करने वालों में शिक्षक आईटीआई के विद्यार्थी फर्स्ट एड के विधार्थी, सामाजिक कार्यकर्ता और नियमित रक्तदाताओं ने अपना रक्तदान किया।

ये भी पढ़े: 16 दिसंबर को होंगे महेंद्रगढ़ बार एसोसिएशन के चुनाव

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular