Homeहरियाणामहेंद्रगढ़एक उत्सव मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान परिवार के लिए सम्मान समारोह...

एक उत्सव मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान परिवार के लिए सम्मान समारोह आयोजित

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
उपायुक्त डा. जय कृष्ण आभीर ने कहा कि सहभागिता में सबसे बड़ी ताकत होती है। लोगों के सहयोग से एक साथ मिलकर हमने इस बारिश के सीजन में अरबों लीटर पानी का संचयन किया है। अब हमने एक नया संकल्प लेना है जिसके माध्यम से हमें अपने अपने गांव में हर रोज परिवर्तन के लिए एक घंटा सामाजिक कार्य करना है। उपायुक्त आज सभागार भवन में एक उत्सव मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान परिवार के लिए सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। लगभग 5 घंटे चले इस कार्यक्रम में सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखे।

नया संकल्प नई उड़ान को सफल बनाने की ली शपथ

उन्होंने कहा कि 1 जून से 28 अगस्त 2022 तक जो संकल्प लिया था वह सिद्ध हो चुका है लेकिन इसे आगे भी इसी प्रकार जारी रखना। अब हमें आज से नया संकल्प, नई उड़ान भरनी है। सबसे पहले हम सभी को अपने अपने गांव में एक एक संगठन खड़ा करना है जो लगातार सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

Apna Jal Abhiyan organized  honor ceremony for the family in Mahendergarh
Apna Jal Abhiyan organized honor ceremony for the family in Mahendergarh

परिवर्तन के लिए हर रोज एक घंटा सामाजिक कार्य करने का आह्वान

उन्होंने कहा कि ग्रामीण एक साथ मिलकर हर रोज एक घंटा अपने गांव के लिए कार्य करेंगे जिसमें गांव के रास्ते ठीक करना, गांव की नालिया ठीक करना व सफाई तथा पेड़ पौधे लगाना शामिल है। उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे व जीव जंतु की रक्षा करना हम सब का कर्तव्य है।

बारिश के सीजन में अरबों लीटर पानी का संचयन हुआ

उपायुक्त ने कहा कि सेल्फी विद माय तलैया कार्यक्रम जिला में बहुत सफल हुआ है। इस अभियान में बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर आदमी ने अपनी आहुति दी है और काफी मात्रा में बारिश के पानी को बचाया है। यह हम सब के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए हम सबकी जिम्मेदारी है कि पानी की एक-एक बूंद को बचाएं। हर वर्ष अरबों लीटर पानी व्यर्थ में बह जाता है जिसको हमें हर हाल में बचाना है।कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान की सफलता को दिखाया गया। इस मौके पर डॉ ज्योति आभीर भी मौजूद थीं। डॉ सुनीता ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर सभी संगठनों ने नया संकल्प नई उड़ान को सफल बनाने की शपथ ली।

ये भी पढ़ें : विधायक लीलाराम ने वाल्मीकि चौपाल के लिए दी 6 लाख रुपए की ग्रांट देने की घोषणा

ये भी पढ़ें : मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर 29 को मैराथन व हॉकी खेल का होगा आयोजन

ये भी पढ़ें : भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित ह्रदय जांच कैंप में 66 मरीजों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular