Homeहरियाणाकरनालनव निर्वाचित सरपंचों व पंचों को ग्राम सभा की बैठक में अधिकारी...

नव निर्वाचित सरपंचों व पंचों को ग्राम सभा की बैठक में अधिकारी दिलाएंगे शपथ : मुख्यमंत्री

इशिका ठाकुर,करनाल :

नव निर्वाचित सरपंच व पंच ग्रामीण विकास के लिए बनाएं नई-नई योजनाएं, अपने कार्य का ईमानदारी से करें निर्वहन, सरकार की ओर से मिलेगा पूरा सहयोग, धन की नहीं आने दी जाएगी कोई कमी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

करनाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से जुड़ी ग्राम पंचायत के नव निर्वाचित सरपंच व पंचों ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुष्प गुच्छ के साथ स्वागत किया और आशीर्वाद लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन के तहत प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में नव निर्वाचित सरपंचों व पंचों को गांव में ही ग्राम सभा की बैठक आयोजित करके अधिकारियों द्वारा शपथ दिलाई जाएगी, जबकि पहले सभी सरपंचों व पंचों को किसी एक स्थान पर एकत्रित करके शपथ दिलाई जाती थी।

ग्राम पंचायत शासन की सबसे छोटी इकाई है

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नव निर्वाचित सरपंचों व पंचों को कहा कि ग्रामीण विकास के लिए नई-नई योजनाएं बनाएं और अपने कार्य का ईमानदारी से निर्वहन करें। गांव के विकास कार्यों के लिए सरकार की ओर से धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत शासन की सबसे छोटी इकाई है और वे अपने गांव की एक स्वतंत्र सरकार के रूप में कार्य करती है। इसलिए सभी नव निर्वाचित सरपंच व पंच मिलजुलकर ग्रामीण विकास को आगे बढ़ाएं, सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अब चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है, नव निर्वाचित सरपंच व पंचों को आपसी मतभेद भुलाकर सभी ग्रामवासियों का सहयोग लेकर गांव की मूलभूत जरूरतों से संबंधित आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, सीनियर डिप्टी मेयर एवं मंडल अध्यक्ष राजेश अग्गी, भाजपा नेता मेहर सिंह कलामपुरा व हरपाल सिंह कलामपुरा तथा नव निर्वाचित सरपंच व पंच मौजूद रहे। इसके अलावा प्रशासन की ओर से उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया तथा जिला परिषद के सीईओ गौरव कुमार उपस्थित रहे।

पंचायत चुनावों में सर्व सम्मति से ग्राम पंचायतों के सरपंच व पंचों का चुनना एक अच्छी परम्परा की शुरूआत: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इस बार के पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में सर्व सम्मति से ब्लॉक समिति के सदस्य, सरपंच व पंच तथा पूरी की पूरी ग्राम पंचायतों का चुनाव कर ग्रामीणों ने एक अच्छी परम्परा की शुरूआत की है। इससे चुनावी खर्चे से बचत हुई है तथा आपसी भाईचारा भी बढ़ा है। इतना ही नहीं सर्व सम्मति से चुने गए सरपंच, पंच को हरियाणा सरकार की ओर से गांव के विकास के लिए ईनाम के तौर पर 50 हजार रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

इन नव निर्वाचित ग्राम पंचायतों ने मुख्यमंत्री से लिया आशीर्वाद

करनाल विधानसभा क्षेत्र की नव निर्वाचित ग्राम पंचायतों ने शनिवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर आशीर्वाद लिया। इन ग्राम पंचायतों में काछवा गांव की सरपंच सुशील, कलामपुरा गांव के सरपंच रणजीत सिंह, जरीफाबाद की सरपंच संतोष देवी, पुंडरक के सरपंच नरेश कुमार तथा डबरी के सरपंच राजेश तथा उक्त सभी पंचायतों के पंच शामिल रहे। इसके अलावा नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांव सुल्तानपुर के नव निर्वाचित सरपंच जसमेर सिंह चौहान व पड़वाला गांव के सरपंच सतबीर लाठर ने भी मुख्यमंत्री का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और आशीर्वाद लिया।

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा के भतीजे सिद्धार्थ की शादी में शिरकत की

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular