Homeहरियाणाकरनालनाना व मौसी की हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार Murder Accused Arrested

नाना व मौसी की हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार Murder Accused Arrested

इशिका ठाकुर., करनाल:
Murder Accused Arrested: जिला पुलिस करनाल के थाना असंध व स्पेशल यूनिट असंध की टीम ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए जमीनी विवाद के कारण अपने नाना व मौसी को गोली मारकर उनकी हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता लखविन्द्र सिंह पुत्र अमरीक सिंह वासी गांव चौगावा थाना असंध जिला करनाल ने ब्यान दिया कि उसकी शादी गांव इच्छनपुर के जोगिन्द्र की लडकी सर्वजीत कौर के साथ हुई थी।

फतेह सिंह अपने नाना पर सारी जमीन अपने नाम करवाने का बनाता था दबाव Murder Accused Arrested

जोगिन्द्र सिंह उपरोक्त की चार लडकी थी और उसके पास करीब 19 एकड जमीन थी। अपना कोई लडका नही होने के कारण जोगिन्द्र सिंह ने अपनी बडी लडकी जिसकी गांव दुबेडी जिला शामली उत्तर प्रदेश के विरेन्द्र के साथ शादी हो रखी थी, के लडके फतेह सिंह को गौद ले रखा था और खेत/फसल की सारी जिम्मेवारी फतेह सिंह को दे रखी थी। लेकिन किसी कारण से फतेह सिंह अपने नाना पर सारी जमीन अपने नाम करवाने का दबाव बनाता था। इसी बात को लेकर जोगिन्द्र सिंह ने फतेह सिंह को समझाने के लिये अपनी लडकियों व दामाद को अपने घर बुलाया, इस बात को लेकर भी फतेह सिंह अपने नाना से खफा था।

पत्नी सुखविन्द कौर व साले गुरमेहर के साथ हुआ था फरार Murder Accused Arrested

जब दिनांक 04 अप्रैल को रात के समय करीब 10 बजे घर के सदस्य बैठक में बैठकर फतेह सिंह का इंतजार कर रहे थे कि उसी समय बैड में रखी अपने नाना की दुनाली बंदूक को निकाल कर लाया और उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस घटना में आरोपी के नाना जोगिन्द्र सिंह, उसकी मौसी प्रभजीत कौर की मृत्यू हो गई और आरोपी की दूसरी मौसी सर्वजीत कौर गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसके बाद आरोपी अपनी पत्नी सुखविन्द कौर व अपने साले गुरमेहर उर्फ गैरी के साथ गाडी में बैठकर मौका से फरार हो गया। इस संबंध में शिकायतकर्ता लखविन्द्र उपरोक्त के ब्यान पर आरोपी फतेह सिंह, उसकी पत्नी व उसके साले द्वारा सलाह मशवरा करके हत्या करने, अन्य पर जानलेवा हमला करने व जान से मारने की धमकी देने पर थाना असंध में धारा 302, 307, 506, 120बी आईपीसी व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

चिढाव गांव के पास से किया गिरफ्तार  Murder Accused Arrested

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले में संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रबंधक थाना असंध निरीक्षक बलजीत सिंह व स्पेशल यूनिट असंध इंचार्ज उप निरीक्षक ऋषिपाल की अध्यक्षता में टीम द्वारा आज दिनांक 11 अप्रैल को (आरोपी फतेह सिंह पुत्र वीरेंद्र उर्फ बजिन्दर सिंह वासी दुबेडी जिला शामली उत्तर प्रदेश हाल गांव ईच्छनपुर जिला करनाल) को चिढाव गांव के पास से गिरफ्तार किया गया।
आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ने जमीनी विवाद को लेकर ही हत्या की उपरोक्त वारदात को अंजाम दिया था। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी इस दौरान पुलिस से बचाता हुआ उत्तर प्रदेश व पंजाब में विभिन्न जगहों पर छुपा फिर रहा था। आज आरोपी अपने बीवी बच्चों को भी अपने साथ ले जाने के लिए आया था। जिसको करनाल पुलिस की टीमों ने समय रहते गिरफ्तार कर लिया आरोपी को कल पेश अदालत करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। दौराने रिमांड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व हत्या के लिए प्रयुक्त हथियार व गाड़ी को बरामद किया जाएगा और अन्य व्यक्तियों की भी संलिप्तता की जांच की जाएगी।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular