Homeहरियाणाकरनालपूरे देश में छाप छोड़ रहे है एमएचयू के स्टूडेंट : प्रो...

पूरे देश में छाप छोड़ रहे है एमएचयू के स्टूडेंट : प्रो समर सिंह

प्रवीण वालिया, करनाल:

  • एमएचयू के विद्यार्थियों ने नेशनल लेवल पर आयोजित हुई प्रतियोगिताओं में जीते मैडल

बागवानी महाविद्यालय महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने अलग-अलग विश्वविद्यालय में आयोजित हुई प्रतियोगिताओं में मैडल जीतकर यूनिवर्सिटी का नाम देशभर में चमकाया है। मेडल जीतने पर एमएचयू कुलपति प्रो. समर सिंह ने विजेता विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

बागवानी महाविद्यालय की छात्रा रितुल शर्मा ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आयोजित हुए राष्ट्रीय एकता शिविर में नारा लेखन प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी में आयोजित हुई एनआईसी कैंप में आरजू ने तीसरा स्थान हासिल हर विश्वविद्यालय का नाम देश प्रदेश में रोशन किया। कुलपति प्रो समर सिंह ने विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए कहा कि एमएचयू के स्टूडेंट देशभर में अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ रहे है। जहां भी प्रतियोगिता होती है, वहां पर एमएचयू के विद्यार्थी भागीदारी करते है ओर मैडल जीतकर लाते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद प्रतियोगिताओं में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले ओर जो लक्ष्य विद्यार्थियों ने तय किए है। उन्हें पूरा करने में पूरी मेहनत करें। विद्यार्थी बागवानी क्षेत्र में अपना कैरियर बनाएं। महाविद्यालय डीन प्रो. रंजन गुप्ता ने विजेता विद्यार्थियों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि वे आगे भी सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले। क्योंकि हम सामाजिक कार्यों से जुड़कर ही लोगों के जुड़े रह सकते है, लोगों के समक्ष जो सामाजिक समस्याएं है। उन्हें दूर करने में सहयोग करें।

अक्षय मेहता ने पाया प्राइड ऑफ योगा हिदुस्तान अवार्ड

एनएसएस प्रोगाम ऑफिसर डा. अजय कुमार ने बताया कि एमएचयू के स्टूडेंट अक्षय मेहता ने प्राइड ऑफ योगा हिंदुस्तान अवार्ड से नवाजा किया। ये अवार्ड देशभर के करीब 30 विद्यार्थियों को मिला। बता दे कि अक्षय मेहता को माननीय राष्ट्रपति द्वारा एनएसएस नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। मौके पर डा.विजय अरोड़ा, एनएसएस प्रोगाम ऑफिसर डा. अजय कुमार, डा. प्रदीप सिंह, डा.सतेंद्र सिंह, डा.विमला, डा.सोनिया, डा. सहरून खान, डा.युवराज, डा. विजेंद्र, डा.शुभ्रन सहित अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़े: परिवार पहचान पत्र बनवाने तथा उसमें सुधार के लिए लगेंगे कैंप

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular