Homeहरियाणाकरनालमहाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय में पहुंचे हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल

महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय में पहुंचे हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल

इशिका ठाकुर, करनाल:

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि महाराणा प्रताप हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के कई कामों का आज उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है धीरे-धीरे हम सभी की जो जरूरतें हैं यूनिवर्सिटी की उसको पूरा करेंगे इस विश्वविद्यालय से हमें पूरे हरियाणा में कई तरह की रिसर्च करने का मौका मिलेगा। यहां पर किसानों को उन्नत खेती के लिए भी प्रशिक्षण दिया जाएगा वहीं वहीं उन्होंने कहा कि ड्रोन को लेकर भी हम यहां पर पायलट प्रोजेक्ट चला रहे हैं जिससे बेरोजगार बच्चों को रोजगार मिलेगा।

वहीं कांग्रेस की यात्रा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सवाल तो कांग्रेस से पूछो जो कर रहे हैं वह अच्छा कर रहे हैं हम तो हर रोज ही यात्रा करते हैं जो कोई पैदल चलता है तो अच्छा ही होता हम तो जो विपक्ष में बैठे हैं उनको यात्रा करनी चाहिए कोई भी हो।

मंत्रियों में भी काम करने की समर्थ बढ़ेगी

कई विभागों में मर्ज के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी भी कहते हैं कि जो पुराने सिस्टम में बहुत सारे कानून ऐसे हैं जो बदलाव की जरूरत है इसी को लेकर कई विभाग ऐसे हैं जिनमें उनका कोई उचित उनको बना रखा है शिक्षा के क्षेत्र में भी कई ऐसे विभाग बना रखे हैं इसमें एक बनाया गया है नहीं उसको लेकर यह यह बदलाव किया गया है और इसी से मंत्रियों में भी काम करने की समर्थ बढ़ेगी और ऑफिस चोरों को भी काम करना आसान होगा वहीं सिविल ड्रेस कोड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ड्रेस कोड तो पहले ही बने हुए हैं स्कूल कॉलेजों में भी हैं और भी कई जगह पर हैं पूरी दुनिया में इस तरह का कोड होता है।

जब उनसे पूछा गया कि हरियाणा में यूरिया की कमी है उनका कहना था कि हरियाणा में यूरिया की कोई कमी नहीं जहां भी जरूरत होती है वहां यूरिया भेज दिया जाता वही 9 दिसंबर को किसान दिल्ली कूच करेंगे तो उसको लेकर के उनका कहना है कि किसान तो अपने खेतों में काम कर रहे हैं। वह तो राजनीति करने वाले लोग हैं उन्होंने चुनाव लड़ कर भी देख लिया है उनको तो कुर्सी चाहिए, वही हरियाणा में पंचायत चुनाव के बाद अब जिला परिषद के जो चेयरमैन बनने है उसको लेकर कांग्रेस कह रही है कि करनाल में हमारे पास तारों में भदवार हैं जिस पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि कांग्रेस तो कह रही थी कि हम आदमपुर भी जीतेंगे लेकिन यह जनता का फैसला है उसने किसको क्या देना है यह वह जानते हैं।

ये भी पढ़े: कीरोन पोलार्ड को MI एमिरेट्स और राशिद खान को मिली MI केपटाउन की कप्तानी

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular