Homeहरियाणाकैथलकैथल भाजपा विधायक व राज्य मंत्री के आवासों पर 10 दिसंबर को...

कैथल भाजपा विधायक व राज्य मंत्री के आवासों पर 10 दिसंबर को विशाल प्रदर्शन करेगा जन शिक्षा अधिकार मंच : सतबीर गोयत

मनोज वर्मा, कैथल:

जन शिक्षा अधिकार मंच 28 नवंबर को पूंडरी तथा 30 नवंबर को राजौंद मैं खंड स्तरीय प्रदर्शन करेगा। इसके बाद 10 दिसंबर को कैथल में विधायक व राज्य मंत्री के आवासों पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। यह जानकारी आज सचिवालय में चल रहे अनिश्चितकालीन पड़ाव के 62वें दिन की सभा को संबोधित करते हुए जन शिक्षा अधिकार मंच के संयोजक सतबीर गोयत व मंच के सदस्य महेंद्र सिंह किसान सभा ने दी। उन्होंने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार सब कुछ बड़ी कंपनियों व धन्ना सेठों के हवाले कर रही है व उन्हें कौडिय़ों के दाम पर बेच रही है। इससे देश की आम जनता व गरीब मेहनतकश जनता को जन सुविधाएं मिलनी दूभर हो जाएंगी। लोगों को विशेषकर युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाएंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य उनकी पहुंच से दूर हो जाएगा।

 सरकार गांव के सभी स्कूलों को मर्ज करके बंद कर रही

आज पड़ाव के 62 वें दिन की अध्यक्षता शमशेर सिंह तितरम व आजाद नीमवाला ने की। सभा को शिक्षक तालमेल कमेटी के नेताओं जितेंद्र सिंह, विजेंद्र मोर, सुरेश द्रविड़, राजेश बेनीवाल ने भी संबोधित किया। उन्होंने बताया कि सरकार स्कूलों को बर्बाद करने के लिए काली शिक्षा नीति के निर्देशानुसार शिक्षा का विस्तार व फैलाव करने की बजाय उन्हें शिक्षकों की भर्ती ना करके लड़कियों व एक गांव के सभी स्कूलों को मर्ज करके बंद कर रही है। चिराग योजना भी इसी नीति को लागू करने का एक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब जनता को चिराग योजना के नाम पर बरगला रही है व कह रही है कि गरीबों के बच्चों को निजी स्कूलों में पढऩे के लिए फीस देगी। तो कुछ लोगों को क्यों दिक्कत हो रही है।

50000 अध्यापकों की भर्ती करे

शिक्षक नेताओं ने कहा यह नीति सरकारी सिस्टम को बर्बाद करने वाली है। सरकार को यदि गरीब जनता की पढ़ाई की चिंता है तो सरकार शिक्षा का विस्तार करे। 50000 अध्यापकों की भर्ती करे तथा निजी स्कूलों को दी जाने वाली राशि से सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं देकर उनका कायाकल्प करे व ढकोसले बाजी करना बंद करे। किसान सभा नेता बलवंत राय धनोरी व अबे राम ने इस अवसर पर बड़ी संख्या में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंचकूला चंडीगढ़ जाने पर किसानों का आभार जताया व किसानों की मांगों के समाधान की बात कही। आज की सभा व पड़ाव में वीरभान, हजूर सिंह, भीम सिंह, सुखपाल, रणधीर, मियां सिंह, संदीप छोत, जयप्रकाश, बलवन्त जखोली भी शामिल हुए।

ये भी पढ़े: आर्ट ऑफ लिविंग संस्था ने कैथल आश्रम का स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular