Homeहरियाणाकैथलमार्ग दर्शन पारदर्शी व्यवस्था को आगे बढ़ाने की महत्वपूर्ण कड़ी : दहिया...

मार्ग दर्शन पारदर्शी व्यवस्था को आगे बढ़ाने की महत्वपूर्ण कड़ी : दहिया DC Pradeep Dahiya

मनोज वर्मा, कैथल:
DC Pradeep Dahiya : डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि, मार्ग दर्शन पारदर्शी व्यवस्था को आगे बढ़ाने की महत्वपूर्ण कड़ी है। अपनी रूचि अनुसार निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत और लग्र के साथ काम करने की जरूरत है। किसी भी नए विषय की शुरूआत करने के लिए बुनियादी पहलुओं पर काम करना जरूरी होता है, ताकि शुरू किए जाने वाले कार्य को सुचारू रूप से कार्य रूप में परिणत किया जा सके।

Read Also : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय के कांफ्रेंस कक्ष में आज विश्वविद्यालय की 59वीं वार्षिक वित्त समिति की बैठक का आयोजन किया गया University’s 59th Annual Finance Committee Meeting

प्रोजैक्ट एचआर08 के तहत स्कूल स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने का रहेगा प्रावधान (DC Pradeep Dahiya)

डीसी प्रदीप दहिया वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में परियोजना एचआर08 विषय पर आधारित बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ परियोजना संबंधित विषय को लेकर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, वर्तमान में कैथल में ऐसे 26 स्कूल हैं, जिनमें कैरियर काउंसलिंग के सभी छात्रों को संदर्भित विषय को लेकर जागरूक करने का प्रावधान है। प्रोजैक्ट एचआर08 के तहत स्कूल स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने का प्रावधान रहेगा।

इन सभी विद्यालयों में हर महीनें आठवें दिन कैरियर परामर्श दिवस के रूप में मनाने की व्यवस्था की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बैठक का मुख्य उद्देश्य एक ऐसी रणनीति और रूपरेखा तैयार करना है, जिसके तहत विद्यार्थियों की उनकी रूचि अनुसार काउंसलिंग करके उनके केरियर को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। यह करियर काउंसलिंग 9 वीं से 12वीं के सभी छात्रों के लिए होंगे।

इस मौके पर ये सभी रहे मौजूद (Latest Kaithal News)

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, सीएमजीजीए कुनाल चौहान के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Read Also : सड़कों पर उतरे किसान, भाजपा सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन: Strong Demonstration Aagainst BJP Governmen

Read Also : अग्रवाल वैश्य समाज का खुला अधिवेशन 24 अप्रैल को Agarwal Vaish Samaj

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular