HomeहरियाणारोहतकHaryana State Pensioners Society Meeting पैंशनर्ज ने बैठक कर 17 दिसंबर के...

Haryana State Pensioners Society Meeting पैंशनर्ज ने बैठक कर 17 दिसंबर के धरने को लेकर की चर्चा

संजीव कुमार, रोहतक:

Haryana State Pensioners Society Meeting : हरियाणा स्टेट पैंशनर्ज समाज की कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक राज्य प्रधान के एल निझावन की अध्यखता में स्थानीय मानसरोवर पार्क के सीनियर सिटिजन भवन में सम्पन्न हुई। जिसमें 17 दिसम्बर को प्रस्तावित रोष, धरने की तैयारियों पर चर्चा हुई तथा धरने की सभी तैयारियों को अन्तिम रूप दिया गया।

बता दें कि हरियाणा स्टेट पैंशनर्ज समाज लम्बे समय से पैंशनर्ज की मांगों के लिए संघर्षरत है लेकिन सरकार अपने वायदे के अनुसार मांगें नहीं मान रही है। इसलिए हरियाणा के पैंशनर्ज में भारी रोष है। पैंशनर्ज समाज ने सरकार को चुनावी वायदे याद दिलाने के लिए सभी हरियाणा के विधायकों के माध्यम से अपनी मांगों का ज्ञापन भेज चुकी है और

अब आन्दोलन के दूसरे चरण में सभी उपायुक्तों के माध्यम से सरकार को अपनी मांगों के ज्ञापन भेजे जा रहे है। 29 नवम्बर को पलवल, 7 दिसम्बर को झज्जर, 12 दिसम्बर को फरीदाबाद में धरना प्रदर्शन करके उपायुक्तों को ज्ञापन दिया जा चुका है। (Haryana State Pensioners Society Meeting)

17 दिसम्बर को होगें पैंशनर्ज एकत्रित (Haryana State Pensioners Society Meeting )

अब 17 दिसम्बर को स्थानीय मानसरोवर पार्क रोहतक में पैंशनर्ज एकत्रित होगें और 10 बजे से एक बजे तक रोष धरना रखेगें और उपायुक्त के माध्यम से सरकार को अपनी मांगों का ज्ञापन भेजेगें। 17 दिसम्बर को पैंशनर्ज दिवस है। इस अवसर पर 80 वर्ष से ज्यादा आयु के पैंशनर्ज को सम्मानित किया जायेगा।

पैंशनर्ज की मुख्य मांगों में 80 वर्ष की आयु की बजाय 65, 70, 75 वर्ष की आयु पर 10, 15, 20 प्रतिशत पैंशन वृद्धि करना, 18 महीनें का रोका गया महंगाई भत्ता, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार 6 प्रतिशत ब्याज सहित केन्द्र की तर्ज पर 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी करना, पुरानी पैंशन बहाल करना, फैमिली पैंशनर्ज को भी एल टी सी देना आदि कुल ग्यारह मांगे है।

आज की बैठक में प्रधान के एल निझावन के अतिरिक्त प्रान्तीय कार्यकारी अध्यक्ष देवराज नान्दल, उपाध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा, आनन्द स्वरूप सचिव, वित सचिव तुहीराम, महासचिव ईशवर सिंह सैनी, राजेन्द्र शर्मा, मेहर सिंह नैन, जिला प्रधान राजबीर बजाड़, दयानन्द सैनी आदि मौजूद रहे। (Haryana State Pensioners Society Meeting)

Also Read : NCC Cadets Pay Tribute to Martyrs जाट कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने जांबाज अफसरों को दी श्रद्धांजलि

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments