HomeहरियाणाकरनालCorporation Commissioner Strict on illegal Possession अवैध कब्जों को देख निगम कमिश्नर...

Corporation Commissioner Strict on illegal Possession अवैध कब्जों को देख निगम कमिश्नर सख्त, एक्शन लेने के निर्देश

प्रवीण वालिया, करनाल:

Corporation Commissioner Strict on Illegal Possession : नगर निगम कमिश्नर डॉ. मनोज कुमार बुधवार को शहर के वार्ड 8 के सेक्टर-14 एरिया में एक टूटी दीवार के हालात का जायजा लेने गए, तो वहां कुछ समस्याएं सामने दिखाई देने पर उनके शीघ्र समाधान के लिए सम्बंधित इंजीनियरों को निर्देश दे डाले। बता दें कि सेक्टर-14 में एक गली के अंत में बनी दीवार किसी कारण से टूट गई थी, जिससे आस-पास की कोठियों में रह रहे नागरिकों में असुरक्षा का माहौल बन गया था। इसके समाधान के लिए मामला नगर निगम आयुक्त के संज्ञान में लाया गया, जिसका मौका देखने के लिए निगम आयुक्त ने दौरा किया। इस दौरान कुछ ओर समस्याएं भी सामने आई।

डेयरी देख भड़के कमिश्नर (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

सबसे रोचक यह था कि निगम आयुक्त की नजर एक पशु डेयरी पर पड़ी, बस फिर क्या था, निगम अधिकारियों को इसे तुरंत हटवाने की कार्रवाई करने के आदेश दिए। दौरे के दौरान पार्षद प्रतिनिधि संकल्प भंडारी ने आयुक्त को बताया कि सेक्टर-14 में मकान नम्बर 1 से लेकर 100 तक वर्ष 2019 में इंटरलॉकिंग टाईलें लगाई गई थी, जिनके ठीक से न लगने के कारण गली की हालत खराब हो चुकी है, इसका समाधान किया जाए। निगमायुक्त ने कार्यकारी अभियंता सतीश शर्मा को निर्देश दिए कि ठेकेदार का पता लगाकर, उससे डिफेक्ट लायबिटी पीरियड (डीएलपी) के तहत रिकवरी करें और उसे ब्लैक लिस्ट करवाएं। गली को भी दोबारा अच्छे से बनवा दिया जाए। (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

पुरानी सब्जी मंडी देखकर ली जानकारी (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

दौरे में निगम आयुक्त ने पुरानी सब्जी मंडी के सामने निगम की करीब 800 वर्ग गज जमीन पर अतिक्रमण देखा और इसकी पूरी जानकारी ली। वर्तमान में यहां फाउंडेशन और फर्श में डाले जाने वाले ईंटों के रोड़ों से भरी ट्रालियां खड़ी रहती हैं। निगमायुक्त ने इसका समाधान करने के लिए निगम के नायब तहसीलदार व कानूनगो को निर्देश दिए कि इस जगह को शीघ्र खाली करवाकर, यहां बाउण्डरी वाल बनवा दी जाए।

इसके पश्चात उन्होंने फूसगढ़ स्थित नंदीशाला का दौरा किया। इसकी एक साईड की बाउण्डरी वाल पर कब्जे दिखाई दिए, हालांकि मामला कई सालो से अटका है। फिर भी निगमायुक्त ने मामले का पूरा स्टेटस जानने के लिए निगम अधिकारियों को आदेश दिए और कहा कि इसका समाधान करेंगे। (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

इंटरलॉकिंग का मांगा एस्टीमेट (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

उन्होंने रांवर रोड पर एक गली का भी दौरा किया, जो कटाबाग से मिलती है। नगर निगम की ओर से सीवरेज व स्टोरम वाटर लाइने डाले जाने के बाद अब यहां इंटरलॉकिंग टाईलों से गली का निर्माण होना है। निगमायुक्त ने मौका देखकर इस कार्य का एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। इसी गली पर कुछ अवैध कब्जे भी दिखाई दिए। निगमायुक्त ने स्वयं फीता लगवाकर उसकी जांच की और निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसकी निशानदेही करवाकर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

कब्जे देख कमिश्नर भी हैरान (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

दौरे में निगमायुक्त कब्जे को देखकर हैरान भी हुए और नाराज भी। उन्होंने कहा कि किसी को भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण या कब्जा करने की ईजाजत नही है, जो भी ऐसा करेगा, निगम उसे हटवाने की कार्रवाई करने में देर नहीं लगाएगा। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि कोई भी व्यक्ति सरकारी जमीन पर कब्जा न करे और यदि कहीं दिखाई दे, तो उसकी सूचना नगर निगम में दें।

कार्रवाई के समय ये रहे मौजूद (Corporation Commissioner Strict on illegal Possession)

दौरे में निगमायुक्त के साथ कार्यकारी अभियंता अक्षय भारद्वाज, सतीश शर्मा व प्रियंंका सैनी, नायब तहसीलदार रोशन लाल, कानूनगो भरत सिंह,पटवारी सुरेश कुमार, एई सुनील भल्ला, जेई प्रदीप कुमार, कृष्ण कुमार, सोहन लाल व राम निवास मौजूद रहे।

Also Read : Fraud Case लोन के नाम पर ठगी फाइनेंस कंपनी के 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular