Homeहरियाणाकरनाल23 मार्च को रक्तदान शिविर से मनेगा शहादत दिवस Blood Donation Camp...

23 मार्च को रक्तदान शिविर से मनेगा शहादत दिवस Blood Donation Camp On March 23

इशिका ठाकुर, करनाल:
Blood Donation Camp On March 23: युवा दिलों की धड़कन और आजादी की लड़ाई में सब कुछ न्यौछावर कर देने वाले देश के महान सपूत शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के 91वे शहादत दिवस पर रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। ये आयोजन 23 मार्च को होगा।

ये होंगे मुख्य और विशिष्ट अतिथि Blood Donation Camp

अलग-अलग 24 राज्यों से युवा सामाजिक कार्यकर्ता राष्ट्रीय युवा सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे। करनाल के गोल्डन मोमेंट्स में आयोजित होने जा रहे इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय मुख्य अतिथि होंगे। सांसद संजय भाटिया कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जबकि डीसी अनीश यादव, एसपी गंगा राम पुनिया, एसपी चौहान, व्यवसायी डा. नीरज गुप्ता विशिष्ट अतिथि होंगे।

910 यूनिट रक्त से जताएंगे कृतज्ञता Blood Donation Camp On March 23

निफा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट प्रीतपाल सिंह पन्नू ने कहा कि निफा की ओर से शहीदों की याद में 12 मार्च से रक्तदान शिविर लग रहे हैं। 23 मार्च को भी शहादत दिवस पर राष्ट्रीय युवा सम्मेलन के साथ बड़ा रक्तदान शिविर लगेगा। इसमें 910 यूनिट रक्त के साथ जंगे आजादी के महानायकों के महान बलिदान के प्रति कृतज्ञता जताएंगे। ये सारा रक्त रेडक्रॉस सोसायटी के संयोजन से सिविल अस्पताल, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज और रेडक्रॉस सोसायटी के ब्लड बैंकों में दिया जा रहा है।

विभिन्न सामाजिक संगठन दे रहे साथ Blood Donation Camp On March 23

पन्नू ने बताया कि विगत वर्ष के संवेदना अभियान की भांति इस वर्ष भी गोल्डन मोमेंट्स में एक बड़ा रक्तदान शिविर रहेगा, जिसे करनाल की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से आयोजित किया जाएगा। युवा सम्मेलन व रक्त दान शिविर के साथ साथ शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की कुर्बानी को दशार्ती पेंटिंग प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। निफा के महासचिव प्रवेश गाबा ने बताया कि इस से पूर्व 21 व 22 मार्च को विकास सदन में निफा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर चर्चा रहेगी ओर संस्था की भविष्य की योजनाओं पर भी चिंतन किया जाएगा।

संवेदना अभियान के राज्य संयोजक होंगे सम्मानित Blood Donation Camp On March 23

विगत वर्ष शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के 90वें शहादत दिवस पर निफा द्वारा पूरे देश में 1476 रक्त दान शिविरों का आयोजन कर 97744 यूनिट रक्त एकत्रित किया था। यह अभियान वर्ल्ड बुक आफ रेकर्ड लन्दन का हिस्सा भी बना। संवेदना अभियान के तहत देश भर में हर राज्य के लिए संयोजक बनाए गए थे। अब इस बार इन संयोजकों को करनाल में बुलाकर राज्यपाल हरियाणा के कर कमलों से अंतरष्ट्रीय लाइफ सेवर अवार्ड और वर्ल्ड बुक आफ रेकर्ड के सर्टिफिकेट से नवाजा जाएगा।

READ ALSO : भारत विकास परिषद ने मनाया परिवार मिलन समारोह Parivaar Milan Samaaroh

READ ALSO : सांस्कृतिक मंच के सौजन्य से मना महामूर्ख सम्मेलन Comic Poetry Conference

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular