HomeहरियाणारोहतकBlood Donation Camp रक्तदान के लिए युवा आगे आएं: गोयल

Blood Donation Camp रक्तदान के लिए युवा आगे आएं: गोयल

संजीव कौशिक, रोहतक:

Blood Donation Camp : जाट कॉलेज की यूथ रेडक्रॉस ईकाई और सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कॉलेज के आडिटोरियम हॉल में रक्तदान व नेत्रदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक धीरज गोयल और कॉलेज प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया ने किया। शिविर में 95 विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों ने रक्तदान और 112 विद्यार्थियों ने नेत्रदान का संकल्प लिया।

रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं (Blood Donation Camp)

बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक धीरज गोयल ने रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान से बढकर कोई दान नहीं है। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्दान जरूर करना चाहिए। इससे शरीर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि शरीर स्वस्थ और निरोगी होता है। रक्तदान करने के साथ हर युवा को दूसरों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

सबसे बड़ा कर्म ही रक्तदान: प्राचार्य (Blood Donation Camp)

कॉलेज प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया ने बताया कि रक्तदान करना सबसे बड़ा कर्म है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से दूसरों को जीवनदान मिलता है। इसलिए हर युवा को जीवन में रक्तदान करने में उत्साह से आगे आना चाहिए। क्योंकि रक्तदान से बढकर कोई दान नहीं होता है। वाईआरसी के कॉओर्डिनेटर डॉ. विवेक दांगी ने बताया कि आज यूथ रेडक्रॉस इकाई और सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान एवं नेत्रदान शिविर आयोजित किया गया।

95 ने किया रक्तदान, 112 का नेत्रदान संकल्प (Blood Donation Camp)

इस शिविर में 95 विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों ने रक्तदान और 112 ने नेत्रदान का संकल्प लिया। इस अवसर पर वाईआरसी कॉओर्डिनेटर डॉ. विवेक दांगी, डॉ. जसमेर सिंंह, डॉ. मोनिका, डॉ. मनीष गुलिया, निशांत, सुंदर नांदल, अरूण व स्टाफ सदस्य सहित सभी विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।

Also Read : Retired Employees Organization रिटायर्ड कर्मचारी संगठन की गेंद सरकार के पाले में

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments