Homeराज्यदिल्लीदेश के विकास में अहम धुरी होंगे दिव्यांग: मंडाविया

देश के विकास में अहम धुरी होंगे दिव्यांग: मंडाविया

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

  • प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिन पर नई दिल्ली में नारायण सेवा संस्थान का शिविर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72 वें जन्म दिन पर शनिवार को लाल किला प्रांगण में आयोजित निःशुल्क मेगा हेल्थ केम्प में नारायण सेवा संस्थान द्वारा दिव्यांगजन के हितार्थ विशाल सेवा शिविर लगाया गया। जिसका उद्घाटन केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने किया।

संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि सेवा शिविर में दिव्यांगता निवारण सर्जरी के लिए 30 चयन एवं अत्याधुनिक कृत्रिम अंग बनाने के लिए 36 दिव्यांगजन के हाथ-पैर का नाप लिया गया। इसके साथ ही 15 ट्राइसाइकिल, 20 व्हीलचेयर, 102 वैशाखी, 20 वॉकिंग स्टीक, 5 सिलाई मशीने व 5 मोबाईल सुधार किट वितरित किए गए । मुख्य अतिथि मंडाविया का संस्थान निदेशक वंदना अग्रवाल व देवेंद्र चौबीसा ने मेवाड़ की पाग, श्रीनाथ जी का उपरना व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।

भारत का हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर कदम

अपने उदघाटन सम्बोधन में मंडाविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता कि ओर कदम बढ़ा रहा है। दिव्यांगजन कि सुविधाओं व उनके स्वावलम्बन कि दिशा में भी पिछले आठ वर्षो में महत्वपूर्ण काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन देश के विकास कि अहमधुरी होंगे। उन्होंने नारायण सेवा संस्थान के इस दिशा में योगदान की सराहना करते हुए उसके द्वारा दिव्यांगजन के हितार्थ निःशुल्क सेवा प्रकल्पों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम में लव कुश रामलीला कमेटी के सत्यभूषण जैन,पवन गुप्ता, अर्जुन कुमार, सुभाष गोयल विशिष्ट अथिति के रूप में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : नामी गैंगस्टर बन 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : वादा: धान का दाना-दाना खरीदेगी पंजाब सरकार

ये भी पढ़ें : कल से कैप्टन अमरेंद्र के हाथ होगा भाजपा का कमल

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular