Homeखेलक्रिकेटS Sreesanth Retirement घरेलू क्रिकेट से श्रीसंत ने लिया संन्यास

S Sreesanth Retirement घरेलू क्रिकेट से श्रीसंत ने लिया संन्यास

S Sreesanth Retirement घरेलू क्रिकेट से श्रीसंत ने लिया संन्यास

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली : 

S Sreesanth Retirement : तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। श्रीसंत हाल ही में केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए थे। श्रीसंत ने इस सत्र के रणजी ट्रॉफी(Ranji Trophy) के लीग राउंड बाद अपने संन्यास का ऐलान किया है ।

तेज गेंदबाज (Fast bowler) श्रीसंत मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में मेघालय के खिलाफ मैदान में दिखे थे। उन्होंने मेघालय के खिलाफ पहली पारी में 2 (S Sreesanth Retirement) विकेट हासिल किए थे और दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। श्रीसंत का सफर विवादों से भरा रहा था।

ट्विटर पर दी जानकारी  

अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर (first-class cricket career) खत्म करने का फैसला किया है. यह निर्णय मेरा अकेला है, और हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी लेकिन यह फैसला मेरे (S Sreesanth Retirement) जीवन में इस वक्त लेने के लिए सही और सम्मानजनक है । मैंने हर पल को संजोया है।

39 साल के श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा श्रीसंत के नाम 74 फर्स्ट क्लास मुकाबले हैं, इन 74 मुकाबलों में श्रीसंत ने 213 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 87 विकेट हैं। क्रिकेट के अलावा भी श्रीसंत ने अपना हाथ आजमाया है, (S Sreesanth Retirement)  उन्होंने टीवी रिएलिटी शो और साथ ही हिंदी, मलयालम, कन्नड़ भाषा में कुल 4 फिल्में भी की हैं।

भारत के लिए 27 टेस्ट खेल चुके श्रीसंत भारतीय टीम के साथ साल 2007 में टी-20 विश्व कप विजेता टीम और 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। श्रीसंत ने ही मिस्बाह उल हक का कैच पकड़ कर भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ विजय दिलाई थी।

Read Also मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी वर्गो के लिए एक संतुलित बजट पेश किया : रणजीत सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular