Homeखेलक्रिकेटIND vs SA Test Series Updates भारतीय टीम को बड़ा झटका, रोहित...

IND vs SA Test Series Updates भारतीय टीम को बड़ा झटका, रोहित टेस्ट सीरीज से बाहर

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

IND vs SA Test Series Updates : भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है और उससे पहले ही भारत की टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। भारत के लिमिटिड ओवर के कप्तान व टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को अभ्यास सत्र के दौरान हाथ पर चोट लगी थी। जिसके कारण उन्होनें आज ज्यादा समय तक अभ्यास भी नहीं किया। रोहित की चोट ज्यादा गंभीर होने के कारण वे साउथ अफ्रीका में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

जो कि भारत के लिए एक बड़ा झटका है। रोहित ने इस साल भारत के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 11 टेस्टों की 21 पारियों में रोहित ने 47.68 की बेहतरीन औसत के साथ 906 रन बनाए हैं। और इसमें 2 शतक भी शामिल है। रोहित के रिपलेस्मेंट के रूप में प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। अब देखना होगा की उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिल पाती है या नहीं। हालांकि ऐसा होता नहीं दिख रहा क्योंकि मयंक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। (IND vs SA Test Series Updates)

दर्द से कराहते नजर आए रोहित (IND vs SA Test Series Updates)

एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ट्रेनिंग सेशन के दौरान पहले अजिंक्या रहाणे ने 45 मिनट बल्लेबाजी की और उसके बाद रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने के लिए आए।

इस दौरान उनके ग्लब्स पर गेंद लग गई। जिसके बाद रोहित दर्द से कराहते नजर आए। वहीं यह भी पता चला है कि रोहित शर्मा चोट लगने के काफी देर तक नर्वस नजर आए।

वनडे टीम के कप्तान हैं रोहित शर्मा (IND vs SA Test Series Updates)

IND Squad Annouced For SA Tour 2021

रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वनडे टीम का कप्तान भी बनाया गया है। रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर विराट कोहली को रिप्लेस किया है। वनडे कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा का यह पहला दौरा है।

बता दें, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हो रही है। ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

यह है अफ्रीका दौरे का पूरा शैड्यूल (IND vs SA Test Series Updates)

IND vs SA T20 Series Postpone

इस दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्ट के साथ हो जाएगी। वहीं दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी के दौरान केपटाउन में खेला जाएगा। तो वहीं इस दौरे पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल और दूसरा वनडे 21 जनवरी को पार्ल में ही खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में होगा। (IND vs SA Test Series Updates)

Also Read : Pro Tennis League 2021 खिलाड़ियों की नीलामी में 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments