Homeखेलक्रिकेटRishabh Pant Latest Health Update : 6 नहीं 18 महीने खेल से...

Rishabh Pant Latest Health Update : 6 नहीं 18 महीने खेल से दूर रहेंगे ऋषभ पंत, बड़ी वजह आई सामने

आज समाज डिजिटल, Rishabh Pant Latest Health Update : भारतीय टीम के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत के फैंस उनकी पल पल की हेल्थ अपडेट ले रहे हैं। इसी बीच एक हैरान करने वाली खबर आई है कि ऋषभ पंत अब 6 महीने नहीं बल्कि 18 महीनों तक खेल से दूर सकते हैं।

पंत की भारतीय टीम में वापसी पर बयान देते हुए बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंत की इंजरी बहुत ज्यादा गंभीर हैं। उन्हें अभी कई सर्जरी करवानी पड़ सकती हैं। इसके साथ ही पंत कम से कम 18 माह तक मैदान से दूर रहेंगे। उसके बाद जब वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे तो आगे के बारे में सोचेंगे।

मालूम होगा कि पिछले दिनों दिल्ली से अपने घर उत्तराखंड जा रहे भारतीय टीम के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत एक बड़े सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे में पंत की कलाई, टखने और घुटने पर गंभीर चोट आई थी।

इसके बाद से पंत अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं। भारतीय टीम के इस धाड़क बैटर के घुटने की एक सर्जरी पिछले दिनों मुंबई में हुई थी। पंत का उपचार कर रहे चिकित्सकों की रिपोर्ट के अनुसार पंत की लिगामेंट रि-कंस्ट्रक्शन सर्जरी सफल रही थी। अब करीब डेढ़ माह बाद उनकी एक और सर्जरी होनी है। जिसके चलते पंत को अभी कई माह तक बेड पर रहना पड़ सकता है।

इन बड़े टूर्नामेंट से रहेंगे दूर (Rishabh Pant Latest Health Update)

चिकित्सकों के अनुसार यदि पंत डेढ साल तक मैदान से दूर रहते हैं तो वे स्वाभाविक रूप से बहुत सारे अंतरराष्टÑीय टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। इनमें मुख्य रूप से मार्च-अप्रैल में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज, अप्रैल-मई में आईपीएल, सितंबर में एशिया कप और फिर उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : U19 Womens World Cup का आज से आगाज, कहां देखें लाइव प्रसारण, किस टीम का कब और किसके है मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, राहुल की जगह ईशन किशन को मौका, टेस्ट में भी सूर्याकुमार यादव को मिली जगह

ये भी पढ़ें : दर्द से तड़प रहे हैं ऋषभ पंत, ब्रेन और स्पाइन का MRI की रिपोर्ट नॉर्मल, आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल

ये भी पढ़ें : भारत के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular