HomeखेलIndian hockey team reached the final of Test tournament after defeating Japan:...

Indian hockey team reached the final of Test tournament after defeating Japan: भारतीय हॉकी टीम जापान को हराकर पहुंची टेस्ट टूनार्मेंट के फाइनल में

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम जापान को हराकर ओलंपिक टेस्ट टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंच गई है।भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2.1 से हराया था। अब फाइनल में बुधवार को भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से ही होगा। भारत को जीत स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से मिली है। मनदीप ने नौवें, 29वें और 30वें मिनट में गोल दागे जबकि नीलाकांता शर्मा ने तीसरे, नीलम संजीप सेस ने सातवें और गुरजंत सिंह ने 41वें मिनट में गोल किए।
जापान के लिए केंतारो फुकुडा (25वां), केंता तनाका (36वां) और काजुमा मुराता (52वां) ने गोल किए। नीलाकांता ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाते हुए तीसरे ही मिनट में फील्ड गोल दागा। शुरूआती बढत बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने जापानी डिफेंस पर दबाव बनाये रखा। भारत को सातवें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर नीलम ने बढ़त दुगनी कर दी।
भारत ने लगातार आक्रामक खेल जारी रखा और नौवें मिनट में मनदीप ने टीम का तीसरा गोल किया। इसके बाद मनदीप ने लगातार दो गोल करके भारत की बढत 5.1 की कर दी।
भारत के लिये गुरजंत ने 41वें मिनट में छठा गोल दागा। भारत इस जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular