Homeखेलक्रिकेटIndia New Zealand 2nd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा...

India New Zealand 2nd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच कल हेमिल्टन में, यहां 13 साल से नहीं जीता है भारत

आज समाज डिजिटल, India New Zealand 2nd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला कल हेमिल्टन में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरिज में पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया (Team India) की निगाहें सीरिज 1-1 से बराबरी करने पर होगी। अत: यह मैच टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो की भिड़ंत है।

भारतीय टीम की ताकत इस वक्त बल्लेबाजी है, वहीं Hamilton के सेडॉन पार्क की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है। लेकिन यहां पर भारतीय टीम के लिए कभी आसान नहीं रहा है। सेडॉन पार्क में भारतीय टीम पिछले 13 साल से कोई वनडे मैच नहीं जीत पाई है। इस मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 7 मुकाबले हुए हैं जिनमें से भारतीय टीम सिर्फ एक बार 2009 में जीती थी जबकि 6 बार हार का सामना कर चुकी है। अब देखना यह होगा कि कल होने वाले मैच में क्या भारतीय टीम यह रिकार्ड तोड़ सकती है।

बारिश डाल सकती है मैच में खलल

मौसम पर नजर डाले तो Hamilton में होने वाले दूसरे वनडे के लिए मौसम अच्छा नहीं लग रहा है। बारिश होने की पूरी संभावना है। वर्षा का प्रतिशत दोपहर में 85 और शाम को 58 तक कम होने की संभावना है। ऐसे में रिपोर्ट के अनुसार बादल छाए रहेंगे और पूरे दिन बारिश की भविष्यवाणी भी गई गई है। मैच दोपहर को शुरू होगा।

दोपहर में तापमान 16 डिग्री के आस-पास होगा जो शाम को गिरकर 12 डिग्री तक होने की उम्मीद है। यहां पर बाद में बैटिंग करने वाली टीम ज्यादा फायदे में रहती है। यहां अब तक 37 वनडे इंटरनेशनल खेले गए हैं। इनमें से 13 में पहले बैटिंग करने वाली और 22 में बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है जबकि 2 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 आज, क्या रहेगी प्लेइंग 11, जानिए न्यूजीलैंड दौरे से संबंधित सारी जानकारियां

ये भी पढ़ें : फिर चमके सूर्यकुमार यादव, जमाया शानदार शतक, न्यूजीलैंड की खराब शुरूआत

ये भी पढ़ें : इसरो ने लॉन्च किया PSLV-C54 रॉकेट, महासागरों के वैज्ञानिक अध्ययन और चक्रवातों पर रखेगा पैनी नजर

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 Retention List : जानिए किस टीम से कौन सा खिलाड़ी हुआ बाहर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular