Homeखेलक्रिकेटIkram breaks Sachin's record, fastest half-century in Jamaica: इकरम ने तोड़ा सचिन...

Ikram breaks Sachin’s record, fastest half-century in Jamaica: इकरम ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, सबसे कम उम्र में जमाया अर्द्धशतक

लीड्स। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के मैच में अफगानी युवा खिलाड़ी इकरम अली खील ने 86 रन की पारी खेलते हुए रिकॉर्ड बना दिया है। 18 साल के इकरम वर्ल्ड कप में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए और उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। वहीं 18 साल की उम्र में वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इकरम पहले स्थान पर हैं।
इकरम ने शानदार पारी खेलते हुए 93 गेंदों में शानदार 86 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल थे। इसी के साथ ही इकरम ने 18 साल और 278 दिन की उम्र में वर्ल्ड कप में अर्धशतक लगाकर चौथे ऐसे खिलाड़ी बने। सचिन ने 1992 में 18 साल और 315 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। वर्ल्ड कप में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने के मामले में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर बांग्लादेश के खिलाड़ी हैं। इसमें पहला नाम तमीम इकबाल का (17 साल और 362 दिन की उम्र), दूसरे मुशफिकुर रहीम (18 साल और 197 दिन) और तीसरे नम्बर पर मोहम्मद अशरफुल (18 साल और 234 दिन) हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments