HomeखेलCSK vs KKR 1st inning Live Score कोलकाता के कप्तान ने टॉस...

CSK vs KKR 1st inning Live Score कोलकाता के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला सही साबित किया

CSK vs KKR 1st inning Live Score

आज समाज डिजिटल, मुंबई :

CSK vs KKR 1st inning Live Score : आईपीएल 2022 का पहला मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। सीजन के पहले मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और उसे सही साबित किया। कोलकाता ने सधी हुई गेंदबाजी की और चेन्नई को शुरूआती झटके दिए।

चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। आज के मैच में चेन्नई की टीम नए कप्तान के साथ खेल रही है। मैच के पहले ही ओवर में कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चेन्नई को बड़ा झटका दे दिया था। पिछले सीजन के ऑरेंज कैप होल्डर रुतुराज गायकवाड़ उमेश यादव की अंदर आती गेंद पर चकमा खा गए और विकेटकीपर नीतिश राणा को कैच थमा बैठे।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉनवे ने उथप्पा के साथ पारी को संभाला लेकिन पांचवे ओवर की पहली गेंद पर कॉनवे उमेश यादव का शिकार बन गए। रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए। अंबाती रायडू 15 रन बनाकर रन आउट हो गए। शिवम दुबे 3 रन बनाकर रसेल का शिकार बने। महेंद्र सिंह धोनी में 38 गेंद पर 50 रन बनाए । रविंद्र जडेजा ने 28 गेंद पर 26 रन बनाए।

ऐसी रही चेन्नई की पारी

4th Wicket Down of CSK

 

सीजन के पहले मैच में चेन्नई की टीम की शुरूआत काफी खराब रही। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया। उमेश यादव की तेज गति से अंदर आ रही गेंद पर पिछले सीजन के ऑरेंज कैप होल्डर रुतुराज गायकवाड़ चकमा खा गए और विकेटकीपर को कैच थमा बैठे।

उसके बाद उथप्पा के साथ पारी को संभालने आए डेविड कॉनवे भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर शॉट खेलते हुए श्रेयर अय्यर को कैच थमा बैठे। तेजी से रन बना रहे रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर चक्रवर्ती का शिकार बने। तेजी से रन चुराने के चक्कर में अंबाती रायडू रन आउट हो गए। रायडू ने 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे मात्र 3 रन बनाकर रसेल का शिकार बने।

मैच से जुड़ी कुछ खास बातें

  • इस सीजन में चेन्न्ई की टीम नए कप्तान रविंद्र जडेजा के नेतृत्व में खेल रही है। सीजन आरंभ होने से पहले धोनी ने कप्तानी का पद छोड़ दिया था।
  • चेन्नई की टीम ने अब तक सीजन में 12 बार पहला मैच खेला है। उसे 6 मैच में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है।
  • कोलकाता की टीम 14 में से 10 ओपनिंग मैच जीत चुकी है। कोलकाता की टीम ने 7 बार लगातार 2013 से 2019 के बीच ओपनिंग मैच जीता है।
  • दोनों टीमों ने आज तक सिर्फ एक बार ओपनिंग मैच खेला है। जिसमें चेन्नई ने कोलकाता को 2 रन से हराया था।
  • नए कप्तान के साथ खेल रही है चेन्नई की टीम

आईपीएल 2022 में चेन्नई की टीम नए कप्तान के साथ खेल रही है। सीरीज आरंभ होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं जडेजा अपने पहले ही कप्तानी मैच में टॉस हार गए।

धोनी ने 2008 में कप्तानी संभालने के बाद अपना पहला टॉस जीता था। आज के मुकाबले में एक खास बात यह भी है कि दोनों टीमों के कप्तान भारतीय हैं। इस साल आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 65 दिनों के मुकाबले में 74 मैच खेले जाएंगे।

CSK vs KKR 1st inning Live Score
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular