Homeखेलक्रिकेट3rd Wicket Down of CSK रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर आउट

3rd Wicket Down of CSK रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर आउट

3rd Wicket Down of CSK रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर आउट

आज समाज डिजिटल, नई दिल्लीः

आईपीएल 2022 का पहला मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। सीजन के पहले मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। आज के मैच में चेन्नई की टीम नए कप्तान के साथ खेल रही है। मैच के पहले ही ओवर में कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चेन्नई को बड़ा झटका दे दिया।

3rd Wicket Down of CSK
3rd Wicket Down of CSK

पिछले सीजन के आॅरेंज कैप होल्डर रुतुराज गायकवाड़ उमेश यादव की अंदर आती गेंद पर चकमा खा गए और विकेटकीपर नीतिश राणा को कैच थमा बैठे। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉनवे ने उथप्पा के साथ पारी को संभाला लेकिन पांचवे ओवर की पहली गेंद पर कॉनवे उमेश यादव का शिकार बन गए। रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर आउट हो गए।

मैच से जुड़ी कुछ खास बातें

  • इस सीजन में चेन्न्ई की टीम नए कप्तान रविंद्र जडेजा के नेतृत्व में खेल रही है। सीजन आरंभ होने से पहले धोनी ने कप्तानी का पद छोड़ दिया था।
  • चेन्नई की टीम ने अब तक सीजन में 12 बार पहला मैच खेला है। उसे 6 मैच में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है।
  • कोलकाता की टीम 14 में से 10 ओपनिंग मैच जीत चुकी है। कोलकाता की टीम ने 7 बार लगातार 2013 से 2019 के बीच ओपनिंग मैच जीता है।
  • दोनों टीमों ने आज तक सिर्फ एक बार ओपनिंग मैच खेला है। जिसमें चेन्नई ने कोलकाता को 2 रन से हराया था।

नए कप्तान के साथ खेल रही है चेन्नई की टीम

आईपीएल 2022 में चेन्नई की टीम नए कप्तान के साथ खेल रही है। सीरीज आरंभ होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी।  जिसके बाद रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं जडेजा अपने पहले ही कप्तानी मैच में टॉस हार गए। धोनी ने 2008 में कप्तानी संभालने के बाद अपना पहला टॉस जीता था।

आज के मुकाबले में एक खास बात यह भी है कि दोनों टीमों के कप्तान भारतीय हैं। इस साल आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 65 दिनों के मुकाबले में 74 मैच खेले जाएंगे।

CSK Playing XI

ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे।

KKR Playing XI

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Read Also: IPL 2022 First Match: आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

Read Also: CM Flying Raid at Red Rock Cinema: सीएम फ्लाइंग ने रेड रॉक सिनेमा पर की छापेमारी

Also Read : ये है IPL 2022 में पंजाब किंग्स शेड्यूल का पूरा शेड्यूल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular