HomeखेलCSK Set Target Of 132 Runs For KKR धोनी के अर्धशतक के...

CSK Set Target Of 132 Runs For KKR धोनी के अर्धशतक के दम पर सीएसके 131 रन बनाने में कामयाब

CSK Set Target Of 132 Runs For KKR

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
CSK Set Target Of 132 Runs For KKR: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आगाज शनिवार 26 मार्च को हो चुका है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच शाम 7:30 बजे खेला जा रहा है। इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हरने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन इसके बावजूद धोनी (Dhoni) के अर्धशतक के दम पर सीएसके 131 रन बनाने में कामयाब रही और केकेआर को 132 रनों का लक्ष्य दिया।

चेन्नई की ख़राब शुरुआत

सीएसके का टॉप आर्डर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। कोलकाता को पहली सफलता उमेश यादव (Umesh Yadav) ने मुकाबले के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) के रूप में दिलाई। उमेश ने ऋतुराज को नितीश राणा के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोलकाता को दूसरी सफलता भी उमेश यादव ने दिलाई, उन्होंने डेवोन कॉनवे को 3 रन के निजी स्कोर पर श्रेयश अय्यर के हाथों कैच आउट करवा पवेलियन भेजा।

कोलकाता को तीसरी सफलता मिथुन चक्रवर्ती ने दिलाई, उन्होंने रोबिन उथप्पा को 28 रन के निजी स्कोर पर शेल्डन जैक्सन ने स्टंप आउट किया। चेन्नई को तीसरा झटका 49 के स्कोर पर लगा। जहां वरुण चक्रवर्ती ने रॉबिन उथप्पा को विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन के हाथों स्टंप आउट कराया। उथप्पा 21 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए।

चेन्नई का चौथा विकेट 52 के स्कोर पर अम्बाती रायुडू के रूप में गिरा। रायुडू को श्रेयस अय्यर ने रन आउट कर पवेलियन वापस भेजा। सीएसके की पारी के नौवें ओवर में एक रन लेने के चक्कर में अंबाति रायुडू रन आउट हो गए। वे 17 गेंदों पर 15 रन बना सके। जडेजा ने शॉट खेलने के बाद रायुडू को रन के लिए कॉल किया, रायुडू के आधे क्रीज तक दौड़ लेने के बाद मना कर दिया। तब तक श्रेयस अय्यर ने थ्रो फेंक दिया था, जिसे नरेन ने स्टंप्स पर मार दिया।

चेन्नई का पांचवां विकेट 61 रन के स्कोर पर गिरा। पारी के 11वें ओवर में शिवम दुबे छह गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौटे। दुबे को आंद्रे रसेल ने सुनील नरेन के हाथों कैच कराया। इसके बाद खेलने उतरे महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अर्धशतक के दम पर टीम को 131 रनों के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और केकेआर को 132 रनों का लक्ष्य दिया।

CSK Playing XI

ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे।

KKR Playing XI

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Read Also: 3rd Wicket Down of CSK रोबिन उथप्पा 28 रन बनाकर आउट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular