Homeखेलक्रिकेटBCCI को महिला IPL से भी हो रही बम्पर कमाई

BCCI को महिला IPL से भी हो रही बम्पर कमाई

आज समाज डिजिटल, BCCI Income : पुरुष आईपीएल की तरह ही महिला आईपीएल से भी BCCI खूब पैसा कमा रहा है। यह हम नहीं बल्कि आंकड़ें कह रहे हैं। BCCI ने गत दिनों अगले पांच सीजन के मीडिया राइटस 951 करोड़ रुपए में बेचे हैं। (Cricket News In Hindi)

BCCI ने यह डील 2023 से लेकर 2027 तक आयोजित होने वाले महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार बेचे हैं। यह अधिकार खरीदने वाली ब्रॉडकास्ट कंपनी वायकॉम है और यह रिलायंस से जुड़ी हुई है। बीसीसीआई से हुए करार में कंपनी को टीवी और डिजिटल दोनों राइट्स शामिल हैं।

इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी एक मैच के लिए BCCI को 7.09 करोड़ रुपए चुकाएगी। BCCI के सचिव जय शाह ने इस संबंधी जानकारी साझा करते हुए ट्वीट कर वायकॉम 18 को मीडिया कवरेज के लिए बधाई दी है।

दो कंपनियों ने लगाई थे मीडिया अधिकार की बोली

ज्ञात रहे कि बीसीसीआई के पास इन अधिकारों को लेने के लिए आठ कंपनियों ने शुरुआती चरण में दिलचस्पी दिखाई थी। बाद में नीलामी में केवल दो कंपनियों ने हिस्सा लिया था। वायकॉम 18 के अलावा डिज्नी स्टार रेस में शामिल थी। राइट्स की नीलामी क्लोज बिड के जरिए हुई। जिसमें वायकॉम 18 ने बाजी मारी। इस साल विमेन आईपीएल में पांच टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों के नाम और शहर का खुलासा 25 जनवरी को होगा। फरवरी में खिलाड़ियों का आक्शन होगा। इस साल महिला आईपीएल के मैच देश के 10 शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : U19 Womens World Cup का आज से आगाज, कहां देखें लाइव प्रसारण, किस टीम का कब और किसके है मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, राहुल की जगह ईशन किशन को मौका, टेस्ट में भी सूर्याकुमार यादव को मिली जगह

ये भी पढ़ें : दर्द से तड़प रहे हैं ऋषभ पंत, ब्रेन और स्पाइन का MRI की रिपोर्ट नॉर्मल, आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल

ये भी पढ़ें : भारत के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular