Homeखेलवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इन कंधों पर है भारत की जिम्मेदारी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इन कंधों पर है भारत की जिम्मेदारी

इंडियन क्रिकेट टीम पहली बार आयोजित वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ साउथेम्प्टन में शुक्रवार से शुरू होने वाला है। फाइनल मुकाबले की तैयारी के लिए दोनों टीमों को भरपूर मौका मिला लेकिन दोनों ही टीमें खिताबी जीत का दावा कर रही हैं। पिछले कुछ टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम का सफर काफी शानदार रहा है।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने से पहले भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को धूल चटाई थी और यह जीत इसलिए भी शानदार थी क्योंकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराया था। चार मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी, जिसमें गाबा टेस्ट भी शामिल है। इसके अतिरिक्त इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई और अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट को भारतीय टीम ने 3-1 से जीता था।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया था। जिनमें विराट कोहली , रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे , हुनमा विहारी, ऋषभ पंत , ऋद्धिमान साह , आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इंशात शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज शामिल हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular