Homeहमारे धार्मिक स्थलश्रद्धालुओं के लिए श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट खुले Shri Badrinath Dham

श्रद्धालुओं के लिए श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट खुले Shri Badrinath Dham

श्री बद्रीनाथ धाम, दिनेश मौदगिल:

Shri Badrinath Dham: श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। मंदिर के कपाट सुबह 6.15 पर पूरे विधि विधान के साथ खोले गए। इसको लेकर श्री बद्रीनाथ धाम मंदिर की खूब सजावट की गई है। मंदिर को पूरी तरह से फूलों के साथ सजाया गया है। कारीगरों ने ऋषिकेश से श्री बद्रीनाथ धाम पहुंचकर यहां सजावट की। कारीगरों के मुताबिक मंदिर को लगभग 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

यह भी पढ़ें  हर कोई माने रामभक्त हनुमान जी को Ram Bhagat Hanuman ji

हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु (Shri Badrinath Dham)

Shri Badrinath Dham
Shri Badrinath Dham

देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु यहां नतमस्तक होने पहुंच रहे हैं। और खूब रौनकें देखने को मिल रही है। आज हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे और उन्होंने श्री बद्रीनाथ जी के दर्शन किए। श्री बद्रीनाथ जी के दर्शन पाने के लिए इस यात्रा में हर उम्र के श्रद्धालु देखने को मिल रहे हैं। श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है।श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं।

यात्रा के लिए श्रद्धालुओं उत्साह (Shri Badrinath Dham)

श्रद्धालुओं में इस यात्रा के लिए पूरी तरह से उत्साह पाया जा रहा है। ठंडक भरे मौसम में श्रद्धालु यात्रा का खूब लुत्फ उठा रहे हैं। मंदिर के आसपास और पहाड़ों की लोकेशन के साथ श्रद्धालु अपनी तस्वीरें भी ले रहे हैं और सेल्फी का दौर भी पूरी तरह से चल रहा है। मंदिर के पास श्रद्धालु सेल्फी ले रहे हैं, क्योंकि यात्रा को इन तस्वीरों के जरिए यादगार बना सके।

आर्मी द्वारा लगाया गया लंगर (Shri Badrinath Dham)

विभिन्न राज्यों की संस्थाएं यहां लंगर सेवा कर रही हैं। खाने के विभिन्न व्यंजनों के स्टाल जगह-जगह लगे हुए हैं। भारतीय संत आश्रम ब्रम्हलीन कीर्ति गिरी जी महाराज के सेवकों द्वारा भी यहां विशेष तौर पर लंगर लगाया गया। इसके अलावा आर्मी द्वारा भी यहां लंगर लगाया गया है। इसके अतिरिक्त बरेली , शामली , देहरादून सहित विभिन्न राज्यों की संस्थाएं लंगर सेवा कर रही हैं।

श्री बद्रीनाथ जी के दर्शनों के लिए पैदल यात्रा (Shri Badrinath Dham)

यहां साधु संतों का भी खूब जमावडा लगा हुआ है। ऋषिकेश से लेकर श्री बद्रीनाथ धाम तक रास्ते में साधु संत पैदल यात्रा करते दिखाई दिए, जोकि अलग-अलग राज्यों से संबंधित हैं और यह साधु संत बिना मौसम की परवाह किए और बिना थकावट की परवाह किए श्री बद्रीनाथ जी के दर्शनों के लिए पैदल यात्रा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:गर्मी राहत के लिए बनते हैं बांके बिहारी के स्पेशल फूल-बंगले 

यह भी पढ़ें : एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे युवक ने अपने ही पिता की रिवाल्वर से मारी खुद को गोली Young Man Shot Himself

यह भी पढ़ें : श्री बद्रीनाथ धाम में वीर सैनिकों ने लगाया विशाल लंगर Shri Badrinath Dham

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular