Parivartan Padyatra 81st Day : परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार सोमवार को 81वें दिन जिला हिसार के नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव पहुंची

0
474
अभय सिंह चौटाला ने गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित किया
अभय सिंह चौटाला ने गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित किया
  • कहा – मुख्यमंत्री सरेआम लोगों का अपमान कर रहे हैं वहीं सारी मर्यादाओं को लांघ कर महिलाओं को भी अपमानित कर रहे हैं
  • कांग्रेस की दाल तो जुतियों में बंट रही है, जो कांग्रेसी थे उन्हें निकाल दिया गया है वहीं जो बचे खुचे हैं उनको निकालने की तैयारी है
  • गठबंधन पर कहा – हमने कभी यह नहीं कहा कि हम कांग्रेस से गठबंधन करेंगे, हमने कहा है कि भाजपा और जजपा को हराने के लिए जो पार्टी प्रदेश के हितों के लिए हमारे पास चलकर आएगी उससे हम गठबंधन करेंगे

Aaj Samaj (आज समाज),Parivartan Padyatra 81st Day ,हिसार, 22 मई : परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार सोमवार को 81वें दिन जिला हिसार के नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव रावलवास खुर्द, हिंदवान, आर्यनगर, टोकस-पतन व गंगवा पहुंची। इस दौरान जहां अभय सिंह चौटाला ने गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित किया तो वहीं बार एसोसिएशन में एक पत्रकार वार्ता कर कहा कि शहर हो या गांव आज लोग पानी के लिए हाहाकार कर रहे हैं, बिजली के लिए परेशान हैं, स्कूलों में मास्टर नहीं हैं, अस्पतालों में डाक्टर नहीं हैं, बच्चों के लिए खेल के लिए स्टेडियम नहीं हैं, सडक़ों का इतना बुरा हाल है कि एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए गाड़ी से जाना तो दूर चलना दूभर है। स्टेट हाईवे बुरी तरह से टूटे हुए हैं।

फोर्टिस अस्पताल ने एक दिन का उनको 1 लाख 85 हजार का बिल थमा दिया : अभय सिंह चौटाला

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ की कमी है। प्राइवेट अस्पताल में अगर आप इलाज कराने जाओ तो वो इतनी बड़ी रकम आपसे लेता है कि गरीब आदमी मर बेशक जाए पर इलाज नहीं करा सकता। उन्होंने बताया कि डॉक्टर की सलाह पर उन्हें अपने अंगूठे के इलाज के लिए गुरूग्राम स्थित फोर्टिस अस्पताल में एक दिन के लिए भर्ती होना पड़ा था। जब अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर उन्होंने बिल मांगा तो यह देख कर हैरान रह गए कि अस्पताल ने उनको 1 लाख 85 हजार का बिल थमा दिया। जबकि उस फोर्टिस अस्पताल में सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं का बोर्ड लगा हुआ था । जिस पर प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगी हुई थी। मामूली से इलाज के लिए सिर्फ एक दिन का खर्चा इतना है तो आम आदमी कैसे इलाज करवा पाएगा।

अभय सिंह चौटाला
अभय सिंह चौटाला

मुख्यमंत्री की भाषा तानाशाह राजा की तरह है: अभय सिंह चौटाला

अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम पर कहा कि मुख्यमंत्री की भाषा तानाशाह राजा की तरह है। मुख्यमंत्री सरपंचों और सम्मानित लोगों का सरेआम अपमान कर रहे हैं वहीं सारी मर्यादाओं को लांघ कर महिलाओं को भी अपमानित कर रहे हैं। एक गरीब महिला जिसके बेटे और पति की मृत्यु चिट्टे के कारण हो गई थी वो जब चिट्टे के नशे को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत करने आई तो मुख्यमंत्री ने बजाय उस महिला की बात सुन कर चिट्टे के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के उस महिला को बेइज्जत करके वहां से निकाल दिया। वहीं सिरसा में एक महिला सरपंच को मंच पर बुला कर कहते हैं कि सिर्फ एक मांग बताओ।

मुख्यमंत्री सारी मर्यादाओं को लांघ कर महिलाओं को भी अपमानित कर रहे हैं : अभय सिंह चौटाला

गांव के अंदर अगर 10 समस्याएं हैं तो एक समस्या बताने से कैसे काम चलेगा। जब महिला सरपंच ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपके मंत्री ने मेरे पति को सरेआम पिटवाया जिसकी जांच होनी चाहिए तो बजाय उस महिला की बात सुनने के उसे धक्के दे कर मंच से नीचे उतरवा दिया। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों पर उन्होंने कहा कि भाजपा इसको भी जातीय रंग देना चाहते हैं। वो हमारे देश का सम्मान है किसी जाति विशेष के नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सही मायने में जन संवाद तो चौ. ओम प्रकाश चौटाला करते थे। जब वो सरकार आपके द्वार कार्यक्रम करते थे तो सभी फरियादियों की बात सुनते थे और उसका तुरंत निपटारा भी करते थे।

परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार सोमवार को 81वें दिन जिला हिसार के नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव रावलवास खुर्द, हिंदवान, आर्यनगर, टोकस-पतन व गंगवा पहुंची।
परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार सोमवार को 81वें दिन जिला हिसार के नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव रावलवास खुर्द, हिंदवान, आर्यनगर, टोकस-पतन व गंगवा पहुंची।

धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए की जा रही पंचायतों पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के दो लोगों की हत्या करने वाले और कोई नहीं भाजपा सरकार के आदमी थे। अपने आप को गौ रक्षक बताने वाले इन लोगों ने राजस्थान से लाकर पहले उनकी पिटाई की और बाद में उनकी जिंदा जला कर निर्मम हत्या कर दी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की दाल तो जुतियों में बट रही है। जो कांग्रेसी थे उन्हें निकाल दिया गया है वहीं जो बचे खुचे हैं उनको निकालने की तैयारी है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमने कभी यह नहीं कहा कि हम कांग्रेस से गठबंधन करेंगे। हमने कहा है कि भाजपा और जजपा को हराने के लिए जो पार्टी प्रदेश के हितों के लिए हमारे पास चलकर आएगी उससे हम गठबंधन करेंगे।

यह भी पढ़ें : Pediatrician Dr Nidhi: देरी से किया गया विवाह तथा खानपान में बदलाव से बढ़ सकती है आपकी परेशानी

यह भी पढ़ें : Haryana State Child Welfare Council: अच्छा सोचिए, अच्छा बोलिए और अच्छा कीजिए : विपिन शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE