एनएसएस स्वंय सेवकों को मौलिक अधिकारों और नैतिक कर्तव्यों के बारे में बच्चो को अवगत करवाया

0
208
Panipat News/Seven day NSS camp in the premises of Arya Senior Secondary School
Panipat News/Seven day NSS camp in the premises of Arya Senior Secondary School
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में एनएसएस के सात दिवसीय शिविर के चौथे दिन अधिवक्ता सावन के पहुंचने पर प्राचार्य मनीष घनघस व कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार ने पुष्प कुंज व स्मृति चिन्ह दे कर स्वागत व अभिनंदन किया। कानून ज्ञाता सावन ने एनएसएस स्वंय सेवकों को अपने मौलिक अधिकारों और नैतिक कर्तव्यों के बारे में बच्चो को अवगत करवाया। उन्होंने स्वयमसेवको को कैरियर कॉउंसलिंग के विषय अपने विचारों के द्वारा जीवन मे अपनी योग्यता के अनुसार कैसे उन्नति करे यह मार्गदर्शन किया।

सुनियोजित तरीके से कोई भी कार्य करते है तो सफलता सदैव मिलेगी

पढ़ाई के साथ जो मुख्य उद्देश्य वो ये है कि एक उचित सुनियोजित तरीके से अगर हम जीवन मे कोई भी कार्य करते है तो सफलता सदैव मिलेगी। प्रधानाचार्य मनीष घनघस ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए पढ़ाई के साथ साथ उचित मार्गदर्शन अगर समय रहते बच्चे को मिल जाए तो हम समाज को एक बेहतर नागरिक प्रदान कर सकते है। कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि सायंकालीन सत्र में स्वयं सेवकों से खेल गतिविधियां करवाई जाएंगी। खेल के द्वारा शारीरिक और मानसिक विकास करने में बहुत मदद मिलती है। इस अवसर पर प्रवीण वर्मा, कुशाल सहगल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :जन्मदिन मनाने जा रहे कुल्लू मनाली चार दोस्तों में से बर्थडे बॉय की ही हुई मौत

ये भी पढ़ें : शैलेन्द्र सिंह शैली को राष्ट्रीय स्तर पर कलमकार सम्मान से नवाजा

ये भी पढ़ें :शिक्षा के लिए विभिन्न जातियों के छात्रों को दिया जा रहा है प्रोत्साहन–आनलाइन आवेदन आमंत्रित:- उपायुक्त अनीश यादव

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE