Interstate Snatcher Gang : स्नेचिंग की बालियां खरीदने वाले आरोपी सुनार को यूपी से गिरफ्तार कर लाई पानीपत पुलिस, 15 हजार रूपए बरामद

0
209
Panipat News/Interstate Snatcher Gang 
Panipat News/Interstate Snatcher Gang 
Aaj Samaj (आज समाज),Interstate Snatcher Gang , पानीपत: कानों से बालियां स्नेचिंग करने वाले अंतरराज्यीय स्नैचर गिरोह के आरोपियों से गहने खरीदने वाले आरोपी सुनार को बीती देर सायं पानीपत सीआईए वन टीम ने यूपी से गिरफ्तार किया। सीआईए वन प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि उनकी टीम ने महिलाओं के कानों से बालियां स्नेचिंग करने वाले गिरोह के दो आरोपी मोसिन व सलमान निवासी कैराना शामली यूपी को गत रविवार को बबैल पुल गंदा नाला के पास से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों ने जिला पानीपत में कानों से बालियां स्नेचिंग की दो वारदातों के अतिरिक्त यूपी के शामली में चार वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा था। पानीपत की स्नेचिंग की वारदात बारे एक मुकदमा थाना तहसील कैंप व एक मुकदमा थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में दर्ज है।

दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया था

इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने व स्नेचिंग की बालियां बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया था। रिमांड के दौरान पूछताछ में दोनों आरोपियों ने तहसील कैंप क्षेत्र में महिला शकुंतला के कानों से झपटी बालियां यूपी के कैराना में सुनार का काम करने वाले अरशद पुत्र इरशाद निवासी कैराना को 15 हजार रूपए उधार में बेचने बारे स्वीकारा। पुलिस टीम ने मंगलवार सायं आरोपियों की निशानदेही पर आरोपी सुनार अरशद को यूपी के कैराना से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पुलिस पूछताछ में आरोपी अरशद ने बताया कि उसने बालियों के नये जेवरात बनाकर बेच दिये। जेवरात बेचकर हासिल किये पैसों में से कुछ पैसे उसने खर्च कर दिए। आरोपी इरशाद के कब्जे से बचे 15 हजार रूपए बरामद कर आरोपी स्नेचर मोसिन व सलमान की रिमांड अवधी पूरी होने पर पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों के साथ बुधवार को आरोपी अरशद को भी न्यायालय में पेश किया, जहां से तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

आरोपियों से निम्न वारदातों का खुलासा हुआ था

1. दोनों आरोपियों मिलकर 31 मई को फतेहपुरी चौक के नजदीक गली में पैदल घर जा रही राम नगर निवासी शकुंतला पत्नी बक्शीराम के कानों से सोने की बालियां स्नेचिंग करने की वारदात को अंजाम दिया। थाना तहसील कैंप में शकुंतला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
2. दोनों आरोपियों ने मिलकर 31 मई को प्रजापत कॉलोनी में पुराना गोहाना रोड पर पैदल घर जा रही जगजीवन राम कॉलोनी निवासी मुनेश पत्नी लोकेश के कानों से सोने की बालियां  स्नेचिंग करने की वारदात को अंजाम दिया। थाना औद्योगिक सेक्टर  29 में मुनेश की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
3. दोनों आरोपियो मिलकर 25 मई को यूपी के शामली में कॉलेज के पास एक महिला के कानों से बालियां झपटने की वारदात को दिया। वारदात बारे यूपी के शामली थाना में मुकदमा दर्ज है।
4. दोनों आरोपियो मिलकर 3 जून को यूपी के शामली में अलग अलग जगह से तीन महिलाओं के कानों से बालियां झपटने की वारदातों को अंजाम दिया। वारदात बारे यूपी के शामली थाना में मुकदमें दर्ज है।
5. दोनों आरोपियों ने स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए मई में यूपी के शामली से एक डिस्कर बाइक चोरी की। यूपी के शामली में बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज है।
SHARE