Formal Inspection of Thana City : पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने किया थाना शहर का औपचारिक निरीक्षण

0
323
Panipat News/Formal Inspection of Thana City 
Panipat News/Formal Inspection of Thana City 
Aaj Samaj (आज समाज),Formal Inspection of Thana City,पानीपत:पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने मंगलवार को थाना शहर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने थाने के रिकॉर्ड के रजिस्टरों व फाइलों की जांच करने के साथ ही बैरिक, मैस व मालखाना से लेकर थाने के प्रत्येक कमरे की साफ सफाई का भी जायजा लिया और कमियों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने निरीक्षण उपरांत क्राईम कंट्रोल के संबंध में पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रबंधक व तैनात अनुसंधानकर्ताओं के साथ थाना में क्राईम मीटिंग आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मीटिंग में उप पुलिस अधीक्षक सतीश गौतम, थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर जाकिर हुसैन, एसपी रीडर एएसआई सुभाष व थाना में तैनात सभी अनुसंधानकर्ता उपस्थित रहे।
  • पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रबंधक व तैनात अनुसंधानकर्ताओं के साथ क्राईम मीटिंग आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए

 

Panipat News/Formal Inspection of Thana City 
Panipat News/Formal Inspection of Thana City

दर्ज किसी भी मुकदमें की जांच बेवजह लंबे समय तक पेंडिंग न रखे

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने मीटिंग में सर्वप्रथम कानून एवं व्यवस्था व दर्ज मुकदमों में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा लंबित मामलों के निस्तारण के लिए आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश करें। पीओ, बेल जम्पर अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करें। मादक पदार्थ तस्करी में फरार चल रहे आरोपियों के अतिरिक्त पीओ, बेल जम्पर अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया को अमल में लाए। दर्ज किसी भी मुकदमें की जांच बेवजह लंबे समय तक पेंडिंग न रखे। महिला विरूध अपराध, अवैध हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी, जुआरियों, सट्टेबाजों तथा अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ सचेत होकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाही अमल में लाए।

किसी के साथ अभद्र व्यवहार ना करें

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने निर्देश दिए की थाना में शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से सुनवाई कर तय समय के दौरान उचित कार्रवाई करें। किसी के साथ अभद्र व्यवहार ना करें। क्षेत्र में आमजन के साथ अच्छा तालमेल बना निरंतर गश्त कर शरारती व अपराधिक किस्म के व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाए। आपराधिक प्रकार की घटना घटित होने की कोई भी सूचना मिलती है तो तुरंत घटनास्थल पर पहुचें। निरंतर गश्त कर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चेकिंग करें। अपराध पर अंकुश लगाने का हर संभव प्रयास करें।
SHARE