HomeदेशCovid-19 Vaccination का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

Covid-19 Vaccination का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

प्रधानमंत्री ने लोगों को तारीफ की

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Covid-19 Vaccination वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहेदेशवासियों के लिए राहत की खबर तब आई जब सरकार ने लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए Vaccination अभियान शुरू किया। देश में लाखों लोगों ने इस संक्रमण के चलते अपनी जान गवाई और करोड़ों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए। लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए सरकार ने 16 जनवरी 2021 को पहली बार Vaccination शुरू हुआ था। अब हमारे देश ने कोविड-19 से जंग में देश ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। देश ने इतिहास रचते हुए Vaccination का आंकड़ा 100 करोड़ के पार हो गया।

Covid-19 Vaccination 75 प्रतिशत आबादी को सिंगल डोज लगी

भारत में कुल 75 प्रतिशत जनसंख्या को वैक्सीन की सिंगल डोज लग चुकी है जबकि 31 प्रतिशत जनसंख्या को दोनों डोज दी जा चुकी है।

Covid-19 Vaccination राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे पीएम

100 करोड़ का आंकड़ा पार करने के उपलक्ष्य में देश में कई जगइ कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे और यहां उन्होंने हेल्थकेयर वर्कर्स से बात की। वहीं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज दोपहर 12.30 बजे लाल किले पर एक गाना और एक फिल्म भी लॉन्च करेंगे। इस गाने में कैलाश खेर की आवाज सुनाई देगी।

Covid-19 Vaccination 9 माह में 100 करोड़ डोज लगाना बड़ी उपलब्धि

नीती आयोग के सदस्य डा. वीके पॉल ने भी भारतवासियों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि भारत में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से केवल 9 महीनों में एक उपलब्धि, किसी भी राष्ट्र के लिए 1 बिलियन खुराक के निशान तक पहुंचना उल्लेखनीय है।

Also Read : Covid-19 देश में वैक्सीनेशन अभियान जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular