HomeदेशThe Kashmir Files Movie को लेकर कोटा में हुआ बवाल, शहर में...

The Kashmir Files Movie को लेकर कोटा में हुआ बवाल, शहर में एक महीने के लिए लगी धारा 144

The Kashmir Files Movie

The Kashmir Files Movie : कोटा जिले के सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स ‘ की स्क्रीनिंग के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर अधिकारियों ने 22 मार्च से 21 अप्रैल तक जिले भर में दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 लगाने का सोमवार को आदेश दिया है। चूंकि यह कदम कई त्योहारों से पहले सावधानी बरते हुए उठाया गया है।

जिला कलेक्टर एवं जिलाधिकारी (कार्यवाहक) राजुकमार सिंह (Rajukmar Singh) की ओर से जारी आदेश के तहत भीड़ के जमा होने, विरोध-प्रदर्शन करने, जुलूस और मार्च निकालने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। इस अवधि में चेती चंद, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बैसाखी, जुमा-तुल-विदा के त्योहार पड़ेंगे। ऐसे में आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि यह आदेश सरकारी कामों जैसे कोविड टीकाकरण (Kovid vaccination) और पुलिस कार्यक्रमों पर लागू नहीं होगा।

फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी

The Kashmir Files Movie
The Kashmir Files Movie

बीते 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी हैं। साथ ही द कश्मीर फाइल्स ” को अन्य राज्यों में मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा, गोवा, उत्तराखंड में फ्री टैक्स के तहत सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है। जहां पर ये फिल्म 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के इर्द-गिर्द घूमती है और इसे डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित किया गया है, जिन्हें ‘ताशकंद फाइल्स’, ‘हेट स्टोरी’ और ‘बुद्ध इन ए ट्रैफिक जाम’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

The Kashmir Files Movie

READ ALSO : Salman Khan’s Wedding को लेकर कहीं ऐसी बातें फैंस हुए हस्ते-हस्ते लोट पोट

Read Also : दी कपिल शर्मा शो पर आए शेफ्स, किए कई बातो के खुलासे Sanjeev Kapoor at The Kapil Sharma Show

Read Also : ‘Bhabhi Ji Ghar Par Hai’ जल्द ही होने वाली है नई अनीता भाभी की एंट्री, शो में आने वाला है दिलचस्प ट्रैक

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular