HomeदेशSouth India Weather News बारिश व बाढ़ से दक्षिणी राज्यों में 172...

South India Weather News बारिश व बाढ़ से दक्षिणी राज्यों में 172 लोगों की मौत

आज समाज डिजिटल :

South India Weather News : बेमौसम बारिश के कारण दक्षिणी राज्यों में अब भी हालात बेहद खराब हैं। Tamil Nadu, Andhra Pradesh, Kerala, Telangana and Union Territory Puducherry मेें भी लगातार बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा नुकसान तमिलनाडु में हुआ है। उधर कर्नाटक में भी बारिश के कारण आम जनजीवन बाधित है।

हालांकि कर्नाटक में अब कुछ राहत है। मौसम विभग ने पुडुचेरी में कल तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। चेन्नई के लिए Yellow Alert जारी है। विभाग ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने की चेतावनी दी है। बता दें कि एक नवंबर से अब तक पांच दक्षिणी राज्यों में 172 लोगों की मौत हो चुकी है।

गांव के बांव तबाह, अब तक 68 मौतें (South India Weather News)

तमिलनाडु में शुक्रवार को मूसलाधार बारिश हुई जिसके करण गांव के गांव तबाह हो गए और पांच लोगों की इस दौरान मौत हो गई। इसके बाद राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या 68 हो गई। राज्य के रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, पुडुओकोट्टई और नागपट्टिनम जिलों में सड़कें और रेलमार्ग पानी में डूब गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहेगी।

Kerala: 25 नवंबर तक रिकॉर्ड 3593.3 मिमी बारिश (South India Weather News)

केरल के खासकर दक्षिणी जिलों में शुक्रवार को छिटपुट बारिश हुई। राज्य में इस साल छह दशकों में सबसे अधिक बारिश हुई। 2018 में आई बाढ़ से भी ज्यादा, जो एक सदी में आने वाली सबसे भीषण बाढ़ का कारण बना और 482 लोगों की जान ले ली। आईएमडी ने कहा कि राज्य में 25 नवंबर तक 3593.3 मिमी बारिश हुई, जो 2018 की 3518 की संख्या को पार कर गई।

Andhra Pradesh: अब तक 44 मौतें, 16 लोग लापता (South India Weather News)

आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय और रायलसीमा जिलों में कई दिन की मूसलाधार बारिश के बाद शुक्रवार को स्थिति सामान्य हो गई। आईएमडी ने 2 दिसंबर तक इस क्षेत्र में और बारिश की भविष्यवाणी की थी। राज्य कडापा जिले में हाल में आई बाढ़ में बहे 16 लोग अब भी लापता हैं। अब तक राज्य में 44 लोगों की मौत हो चुकी है। तिरुपति में भी भयंकर बारिश हुई है।

Karnataka : कुछ जिलोें में बारिश का अनुमान (South India Weather News)

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र ने कर्नाटक के कोडागु, चिक्कमगलुरु, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़, मैसूर और मांड्या जिलों में बारिश की भविश्यवाणी की है। एक अधिकारी ने कहा, हालांकि, हमने आने वाले दिनों में राज्य में किसी भी भारी बारिश की भविष्यवाणी नहीं की है। हमारे मुताबिक, केवल छिटपुट, हल्की वर्षा होगी। पिछले 24 घंटों में राजधानी बेंगलुरु में बारिश नहीं हुई।

(South India Weather News)

Also Read : India Constitution Day 2021 पीएम ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए जनता को किया सम्बोधित

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments