HomeदेशIndia Constitution Day 2021 पीएम ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब...

India Constitution Day 2021 पीएम ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए जनता को किया सम्बोधित

India Constitution Day 2021

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान दिवस के मौके पर संसद के सेंट्रल हॉल में बोलते हुए बाबा अंबेडकर, डॉ राजेन्द्र प्रसाद और महात्मा गांधी समेत जैसे दुरंदेशी महानुभावों को याद किया। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा और कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां अपने निजी लाभ के लिए लोगों को भ्रमित कर रही हैं जो लोकतांत्रिक देश के लिए शुभ संकेत नहीं हैं।

Also Read :
माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा का दिसंबर में खुलने जा रहा आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स

कई दल अपना चरित्र खो चुके (India Constitution Day 2021)

इस मौके पर पीएम ने समारोह में विपक्ष के शामिल नहीं होने पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि यह विरोध आज से नहीं हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कई दल अपना लोकतात्रिक चरित्र खो चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है, लोकतंत्र के प्रति आस्था रखने वालों के लिए चिंता का विषय है।

स्वयं को परखें (India Constitution Day 2021)

इस संविधान दिवस को इसलिए भी मनाना चाहिए, क्योंकि हमारा जो रास्ता है, वह सही है या नहीं है, इसका मूल्यांकन करने के लिए मनाना चाहिए। पीएम ने कहा कि भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है।

Also Read :
Indian Constitution Day Shayari FB Whatsapp Status

 Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments