HomeदेशParliament Winter Session 2021 विपक्षी पार्टी ने सरकार को किसानों के मुद्दे...

Parliament Winter Session 2021 विपक्षी पार्टी ने सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरा

Parliament Winter Session 2021

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली : 

संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है और शुरुआती दो दिन काफी हंगामेदार रहा है आज संसद के इस सत्र में विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरा। विपक्षी पार्टी ने संसद में केंद्र सरकार से पूछा कि मृतक किसानों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने बारे क्या कर रही है। क्या सरकार आंदोलन में मरे किसानों के परिजनों को मुआवजा देने का प्रस्ताव ला रही है। इस बात पर केंद्र सरकार ने जवाब दिया कि हमारे पास मृतक किसानों की कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में मुआवजा देने का सवाल ही नहीं उठता।

Also Read : Jammu Kashmir Encounter : पुलवामा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

किसान आंदोलन में मरे करीब 700 किसान (Parliament Winter Session 2021)

गत एक वर्ष से दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों की वापसी सहित अन्य मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे किसान आंदोलन में अभी तक करीब 700 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें से अधिकतर किसान मौसम की मार के चलते मरे हैं। वहीं कुछ किसानों ने कृषि कानूनों से आहत होकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

विपक्ष की मांग मृतक किसानों को मिले मदद (Parliament Winter Session 2021)

संसद के तीसरे दिन संसद की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को मदद के नाम पर मुआवजा देने की मांग की है। विपक्ष का कहना है कि कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है।

ऐसे में मरे किसानों के परिजनों को केंद्र सरकार मुआवजा देने का काम करे। लेकिन सरकार का कहना है कि हमारे पास मरे किसानों का कोई आंकड़ा नहीं है। वहीं विपक्ष की ओर से इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव भेजकर चर्चा करने को कहा गया था। ऐसे में जाहिर है कि संसद के शीत सत्र में एक बार फिर माननीयों के बीच महौल गर्मा सकता है।

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments