HomeCoronavirusOmicron Update In Maharashtra महाराष्ट्र में 3 साल की बच्ची ओमिक्रोन से...

Omicron Update In Maharashtra महाराष्ट्र में 3 साल की बच्ची ओमिक्रोन से पॉजिटिव

Omicron Update In Maharashtra

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच राहत के साथ डराने वाली खबरें भी सामने आ रही हैं।

इसी सप्ताह गुरुवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में नए वैरिएंट से संक्रमित एक व्यक्ति के ठीक होने की जानकारी मिली तो लोगों में कुछ डर कम हुआ, पर अब महाराष्ट्र में एक तीन साल की बच्ची भी ओमिक्रॉन की चपेट में आ गई। हालांकि राहत की बात यह है कि इस नए वैरिएंट के कारण कहीं भी अब तक एक भी मौत नहीं हई है।

महाराष्ट्र में नए वैरिएंट के 7 केस (Omicron Update In Maharashtra)

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सात नए मामले सामने आने के साथ ही इस राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17 पर पहुंच गई है। इन 17 लोगों में एक बच्ची भी शामिल है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ वायरोलॉजी की ताजा रिपोर्ट में इन मामलों की पुष्टि हुई है।

इनमें से तीन मुंबई और चार पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन से हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक इन सात नए संक्रमितों में से चार पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। वहीं एक मरीज को सिंगल डोज लगी है, एक अन्य को वैक्सीन नहीं लगी है, जबकि साढ़े तीन साल की बच्ची भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाई गई जो वैक्सीनेशन के लिए एलीजिबल नहीं थी।

देश में संक्रमितों की संख्या 32 हुई (Omicron Update In Maharashtra)

देश में ताजा मामले सामने आने के बाद अब ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। महाराष्ट्र में सात लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने के अलावा गुजरात में भी दो नए मामले सामने आए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक तीन दिन में देश में ओमीक्रॉन वैरिएंट का एक भी मामला सामने सामने नहीं आया था। चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में अब तक इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 17, राजस्थान में नौ, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो और दिल्ली में एक हैं। (Omicron India Update)

इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स 31 जनवरी तक निलंबित (Omicron Update In Maharashtra)

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दो दिन पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स को 31 जनवरी 2022 तक निलंबित रखने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले डीजीसीए ने बताया था कि वह इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स को 15 दिसंबर से बहाल नहीं करेगा।  डीजीसीए से मंजूरी मिलने वाले सभी मालवाहक फलाइट्स पर यह निलंबन लागू नहीं होगा। वहीं  चुनिंदा रूट पर अलग-अलग मामलों के आधार पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की इजाजत दी जा सकती है।

Also Read : Sharjah New Weekend Days : UAE में कर्मचारियों को मिलेगा ढाई दिन का वीक ऑफ, 1 जनवरी 2022 से नया नियम होगा लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular