HomeदेशOmicron Latest Update In Delhi दिल्ली में ओमिक्रोन का दूसरा केस आया...

Omicron Latest Update In Delhi दिल्ली में ओमिक्रोन का दूसरा केस आया सामने

Omicron Latest Update In Delhi

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली

ओमिक्रॉन: कोरोना की दो लहरों के बाद महाराष्ट्र अब वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन हॉटस्पॉट बन रहा है। हैरानी इस बात की है कि महाराष्ट्र में साढ़े तीन साल का बच्चा भी ओमिक्रॉन की चपेट में आ गया। इस बच्ची के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से करीब सात लोग संक्रमित हो गए हैं।  इससे महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है।

Also Read : Vijay Hazare Trophy 2021-22 धोनी के चहेते ऋतुराज का 4 दिन में तीसरा शतक, धवन को खतरा

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती:

इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में भी शनिवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का दूसरा मरीज सामने आया है। ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया व्यक्ति अभी हाल ही में जिम्बाब्वे से लौटा है। इस संक्रमित मरीज को इलाज के लिए फिलहाल दिल्ली सरकार के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया है।

इलाके में 695 मामले सामने:

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इलाके में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के कुल 695 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक जितने भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, उनमें अकेले तीन मामले औद्योगिक राजधानी मुंबई से हैं।

यहां तीनों मरीज विदेश से आए:

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान की रिपोर्ट के अनुसार सूबे में ओमिक्रॉन के सात नए मामले सामने आए हैं। इनमें मुंबई से तीन और पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम क्षेत्र से चार मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई के तीनों मरीज हाल में तंजानिया, ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका-नैरोबी से आए थे. उनकी उम्र 48, 25 और 37 वर्ष है और सभी पुरुष हैं।

ओमिक्रॉन संक्रमित सभी ने ली है वैक्सीन डोज (Omicron Latest Update In Delhi)

तंजानिया से लौटा यात्री घनी आबादी वाले धारावी स्लम क्षेत्र का निवासी है. व्यक्ति में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और वह आइसोलेशन में है। वहीं, पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम क्षेत्र में ओमीक्रोन के चार मरीज मिले। बीएमसी ने कहा कि ये सभी तीन नाइजीरियाई महिलाओं के संपर्क में रहे थे, जिनमें पूर्व में ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. सात नए मरीजों में से चार ने टीके की दोनों खुराक ले ली है।

चार मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं (Omicron Latest Update In Delhi)

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमित सात में से चार मरीजों में किसी तरह के लक्षण दिखाई नहीं दिए, जबकि तीन में हल्के लक्षण मिले हैं। इसके साथ ही, इसमें से एक मरीज ने वैक्सीन की एक डोज ली थी, जबकि एक मरीज को टीका नहीं लगा है। इनमें से एक और मरीज साढ़े तीन साल की बच्ची है और टीकाकरण के योग्य नहीं है।

Also Read : Sharjah New Weekend Days : UAE में कर्मचारियों को मिलेगा ढाई दिन का वीक ऑफ, 1 जनवरी 2022 से नया नियम होगा लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular