आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, यूपी के इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है कि अपराधियों में डर का माहौल है। मोदी यूपी के पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएम योगी व उनके सहयोगियों ने यूपी नहीं बल्कि खुद को समृद्ध करने का काम किया है। पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश को देखने का दुनिया भर का नजरिया बदल दिया है। यह राज्य समर्थ प्रदेश बन सकता है और कुछ सालों में यह आत्मविश्वास पैदा हुआ है। पीएम ने कहा कि राज्य के गरीबों और कमजोरों के मन में भय पैदा करने वालों, उन्हें सताने वाले और अवैध कब्जे करने वालों को डर पैदा हुआ है। जिस व्यवस्था को भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार  की लत लग गई थी, उसमें सार्थक बदलाव की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि आज यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जनता के लाभ का पैसा सीधे उनके खातों में पहुंचे। दुनिया भर की कंपनियां यूपी में निवेश करना चाहती हैं। राज्य निवेश का केंद्र बना हुआ है। यहां के पश्चिमी लोग आत्मनिर्भर भारत का आधार हैं। बीते दशकों में यूपी जो हासिल नहीं कर पाया है, अब उसे हासिल करने की बारी है। यह काम दलितों, महिलाओं और पिछड़ों भागीदारी दिए बिना संभव नहीं है।
शिक्षा से जुड़े फैसलों का प्रदेश को होगा बड़ा फायदा 
पीएम ने कहा कि शिक्षा से जुड़े दो फैसले ऐसे हैं, जिसका यूपी को बड़ा लाभ होने वाला है। हाल ही में ये फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी समेत कई भाषाओं में होगी। इससे यूपी के युवाओं को फायदा होगा। इसके अलावा पीएम ने मेडिकल एजुकेशन में ओबीसी आरक्षण और ईडब्लयू का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक और अहम फैसला यह है कि अब मेडिकल शिक्षा में अखिल भारतीय कोटे से ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा और सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी का रिजर्वेशन मिलेगा। अब तक इसमें यह रिजर्वेशन जारी नहीं था। यह हमारी सरकार ने दिया है और इसी सेशन से इसे लागू किया जाएगा।
विपक्ष ने गुमराह किया यूपी की जनता ने नकारा  
प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष के लोगों ने भारतीय वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया था, लेकिन उत्तर प्रदेश की समझदार जनता ने इसे नकार दिया। उन्होंने कहा कि अब दीवाली तक त्योहारों का सीजन है और ऐसे में दीवाली तक गरीबों को मुफ्त राशन मिलना जारी रहेगा।