HomeदेशMamata Banerjee May Alliance With UPA एनसीपी नेता के संकेत- यूपीए में...

Mamata Banerjee May Alliance With UPA एनसीपी नेता के संकेत- यूपीए में शामिल हो सकती हैं ममता

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Mamata Banerjee May Alliance With UPA : 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनने लगी हैं। आज इसके मद्देनजर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक का एक बयान सामने आया है। उन्होंने देश में तीसरे मोर्चे के गठन से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में पार्टी प्रमुख शरद पवार सभी गैर बीजेपी दलों के यूपीए के अंतर्गत लाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कहा कि टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी यूपीए में लाने की कोशिश की जा रही है।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि, देश में तीसरे मोर्चे की कोई आहट नहीं है। जितने भी गैर बीजेपी दल हैं उन्हें यूपीए के तहत लाने की जोर-शोर से कवायद हो रही है। गौरतलब है कि इससे पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की थी। इसके बाद से ही कयास लगाये जाने लगे थे कि ममता बनर्जी भी यूपीए में शामिल हो सकती हैं। (Mamata Banerjee May Alliance With UPA)

यूपीए के अस्तित्व पर सवाल उठा चुकी है ममता बनर्जी (Mamata Banerjee May Alliance With UPA)

यहां यह भी साफ कर दें कि यूपीए के सबसे महत्वपूर्ण घटक कांग्रेस और ममता बनर्जी की टीएमसी के बीच इन दिनों खींचतान की खबर सुर्खियों में रही थी। ट्विटर पर भी दोनों पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता छींटाकशी कर चुके हैं। खुद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी यूपीए के अस्तित्व पर सवाल उठा चुकी हैं। उनके बयान पर कई बार कांग्रेस विरोध जता चुकी है। साथ ही इशारों-इशारों में उन्होंने तीसरे मोर्चे का भी कई बार जिक्र किया है।

ऐसे में एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ममता बनर्जी को यूपीए में लाने का कवायद में लगे हैं। एक सवाल के जवाब में कि क्या ममता बनर्जी यूपीए का हिस्सा बनेंगी नवाब मलिक ने कहा कि, जब शरद पवार महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस को एक साथ लाकर सरकार का गठन कर सकते हैं तो वो देश के गैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों को भी इकट्ठा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से बात हो रही है। (Mamata Banerjee May Alliance With UPA)

Also Read : Educational Qualifications of CMs एक पहचान योगी आदित्यनाथ से केजरीवाल तक

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular