Homeअर्थव्यवस्थाआम लोगों को राहत नहीं, कमर्शियल सिलेंडर 115 रुपए सस्ता

आम लोगों को राहत नहीं, कमर्शियल सिलेंडर 115 रुपए सस्ता

आज समाज डिजिटल, LPG Cylinder Price Reduced : हर बार की तरह इस बार भी महीने की पहली तारीख को कुछ बड़े बदलाव हुए हैं। कुछ बदलाव आपको राहत देने वाले हैं तो कुछ फिर से जेब का खर्च बढ़ाएंगे। आज 1 नवम्बर को एलपीजी सिलेंडर के दाम अपडेट हुए हैं। LPG सिलेंडर की कीमत में 115 रुपए की कटौती तो हुई है लेकिन इससे आम आदमी को राहत नहीं मिलेगी।

क्योंकि पेट्रोलियम कंपनियों ने देश में कमर्शियल गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम 115 रुपये कम हुए। जबकि घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) के दाम में इस बार भी बदलाव नहीं किया गया। 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं किया गया।

होटलों व रेस्तरां में इस्तेमाल होता है कमर्शियल सिलेंडर

उल्लेखनीय है कि कमर्शियल सिलेंडर आमतौर पर होटलों, रेस्तरां, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है। अत: इनकी कीमत में कटौती से आपके लिए बाजार में खाने की चीजों में कमी हो सकती है। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में ये लगातार छठे महीने कटौती की गई है। इसकी कीमत सबसे ज्यादा मई में 2354 रुपये पर पहुंच गई थी लेकिन उसके बाद से कंपनियां इसमें लगातार कटौती कर रही है।

देश के विभिन्न शहरों में कमर्शियल LPG Cylinder के दाम

नए दाम अपडेट होने के बाद राजधानी दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1859.5 रुपए की जगह 1744 रुपए में मिलेगा। वहीं मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपए की जगह अब 1696 रुपए में मिलेगा। उधर, कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1995.50 की बजाय 1846 रुपए और चेन्नई में 2009.50 की बजाय 1893 रुपए में मिलेगा।

ये भी पढ़ें : कल 1 नवम्बर से हो रहे ये बड़े बदलाव, पछताने से पहले जान लीजिए

ये भी पढ़ें : नवम्बर में ये 5G स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सारी जानकारी

ये भी पढ़ें : Morbi Bridge Collapse : 143 साल पुराना मोरबी पुल, 143 से ज्यादा मौतें, कितनी लापरवाहियां, कितने गुनाहगार, आगे क्या होगा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular