Homeदेशअमेरिकी संस्था के कार्यक्रम में हामिद अंसारी के बिगड़े बोल, बोले- भारत...

अमेरिकी संस्था के कार्यक्रम में हामिद अंसारी के बिगड़े बोल, बोले- भारत में बढ़ रही असहिष्णुता : Intolerance Is Increasing In India

Intolerance Is Increasing In India

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
Intolerance Is Increasing In India : अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी मुस्लिम परिषद की ओर से आयोजित एक चर्चा में भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बोल बिगड़ गए। उन्होंने भारत में मानवाधिकार पर आरोप लगाया। वर्चुअल तरीके से इस चर्चा में भारत से शामिल हुए हामिद अंसारी ने हिंदू राष्ट्रवाद की बढ़ती प्रवृत्ति पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि भारत में असहिष्णुता बढ़ रही है।

चल रही असहिष्णुता को बढ़ाने की हवा: अंसारी

हामिद अंसारी ने आरोप लगाया कि हाल के वर्षों में हमने उन प्रवृत्तियों और प्रथाओं के उद्भव का अनुभव किया है, जो नागरिक राष्ट्रवाद के सुस्थापित सिद्धांत को लेकर विवाद खड़ा करती हैं और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की एक नई एवं काल्पनिक प्रवृति को बढ़ावा देती हैं। वह नागरिकों को उनके धर्म के आधार पर अलग करना चाहती हैं, असहिष्णुता को हवा देती हैं और अशांति एवं असुरक्षा को बढ़ावा देती हैं। Intolerance Is Increasing In India

भेदभाव और हिंसा का माहौल खराब

अमेरिकी सीनेटर एड मार्के ने कहा कि एक ऐसा माहौल बना है, जहां भेदभाव और हिंसा जड़ पकड़ सकती है। हाल के वर्षों में हमने आनलाइन नफरत भरे भाषणों और नफरती कृत्यों में वृद्धि देखी है। इनमें मस्जिदों में तोड़फोड़, गिरजाघरों को जलाना और सांप्रदायिक हिंसा भी शामिल है।

हमारे खिलाफ रहा है एड मार्के का रुख

डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर मार्के का भारत विरोधी रुख अपनाने का इतिहास रहा है। उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाले शासन के दौरान भारत-अमेरिका असैन्य परमाणु समझौते का भी विरोध किया था। मार्के ने भारतीय अमेरिकी मुस्लिम परिषद द्वारा आयोजित एक पैनल चर्चा में यह बयान दिया।

Intolerance Is Increasing In India

Also Read : मदान की उपलब्धि काबिले तारीफ़, पूरे देश को है नाज : मेघा  भंडारी : Padma Shri Award

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular