HomeदेशInternational Flights News 31 जनवरी तक बढ़ी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक

International Flights News 31 जनवरी तक बढ़ी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक

International Flights News

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

नया वेरिएंट ओमिक्रान के खतरे का असर अब फिर से इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स पर पड़ गया है जिस कारण इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स 31 जनवरी तक निलंबित कर दी गई है। एविएशन रेगुलेटरी बॉडी DGCA ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले बीच एक दिसंबर को फैसला लिया था कि वह निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 दिसंबर से बहाल नहीं करेगा। उससे एक सप्ताह पहले ही उसने घोषणा की थी कि वह निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करेगा। लेकिन अब एक बार फिर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स को 31 जनवरी तक के लिए रोक दिया गया है।

Also Read : Fined On Amazon अमेज़न पर 1.3 बिलियन डॉलर का यानि कि 9.6 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का लगा जुर्माना

मालवाहक फलाइट्स पर लागू नहीं होगा यह नियम (International Flights News)

डीजीसीए ने एक परिपत्र जारी कर अब कहा है कि सक्षम प्राधिकारी ने भारत से आने-जाने वाली इंटरनेशनल वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन को 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। हालांकि, डीजीसीए से मंजूरी मिलने वाले सभी मालवाहक फलाइट्स पर यह निलंबन लागू नहीं होगा। चुनिंदा रूट पर अलग-अलग मामलों के आधार पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की इजाजत दी जा सकती है।

सिंगापुर जोखिम वाली सूची से बाहर किया

डीजीसीए ने सिंगापुर को जोखिम वाले देशों की लिस्ट से हटा दिया है। बता दें कि जोखिम वाली लिस्ट से आने वाले लोगों को कोरोना प्रोटोकाल के तहत एयरपोर्ट पर ही कोरोना जांच समेत अतिरिक्त पाबंदियों का सामना करना पड़ता है। इसमें दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और चीन समेत कई देश आते हैं।

पिछले साल मार्च से सस्पेंड हैं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें (International Flights News)

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण भारत में 23 मार्च, 2020 से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से और चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular