HomeदेशINDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL पंजाब में सत्ता के करीब आम...

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL पंजाब में सत्ता के करीब आम आदमी पार्टी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL: अगले पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। ये अनुमान इंडिया न्यूज-जन की बात ओपिनियन पोल में आए नतीजों के आधार पर जताया गया है। 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को सबसे ज्यादा 50-57 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के हाथ से सत्ता खिसकती दिखाई दे रही है।पोल के आकलन के मुताबिक कांग्रेस 40-46 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रहेगी। वहीं, अकाली दल को 16-21 सीटें और सबसे कम 0-4 सीटें बीजेपी को मिलने का अनुमान जताया गया है। (INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL)

AAP Won Vote Share वोट शेयर में आप ने मारी बाजी (INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL)

वोट शेयर में भी आम आदमी पार्टी बाजी मारती हुई दिखाई दे रही है। आप सबसे ज्यादा 37.80% के साथ नंबर वन पर दिख रही है तो कांग्रेस को 34.70%, अकाली दल को 20.5%, बीजेपी को 5% और अन्य दलों के खाते में 2% वोट शेयर मिलने का अनुमान है।

Impact of Agricultural Laws on Elections कृषि कानूनों का असर चुनाव पर

पंजाब चुनाव पर कृषि कानूनों के मुद्दे कितना असर डालेंगे इस पर भी जनता की राय ली गई। इसके परिणाम भी चौंकाने वाले आए हैं। सबसे ज्यादा 70% लोगों का मानना है कि कृषि कानूनों के मुद्दे का असर चुनाव पर पड़ेगा। वहीं, 20% जनता का मानना है कि इसका असर नहीं पड़ेगा। दूसरी 10% लोग अपनी राय साफ-साफ जाहिर नहीं कर पाए।

25 Percent Considered the Government Good 25 फीसदी जनता ने सरकार को अच्छा माना

55% लोगों ने मौजूदा सरकार की रेटिंग औसत बताई है । वहीं, 25% जनता का मानना है कि ये सरकार अच्छी है। तो 20% लोगों ने सरकार के काम को अच्छा नहीं माना है।

Read More : JAN KI BAAT INDIA NEWS OPINION POLL इंडिया न्यूज़-जन की बात ओपिनियन पोल का अनुमान, यूपी में फिर सत्ता में आ सकती है भाजपा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments