HomeदेशIn 24 Hours 10 Times Vaccine इसने 24 घंटे में 10 बार...

In 24 Hours 10 Times Vaccine इसने 24 घंटे में 10 बार ले ली कोरोना वैक्सीन, जोखिम

आज समाज डिजिटल, न्यूजीलैंड:
In 24 Hours 10 Times Vaccine: यहां एक व्यक्ति ने 24 घंटे में 10 बार कोरोना वैक्सीन लगवा ली। इसके बाद अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में माना तो यहां तक जा रहा है कि इसके लिए उस व्यक्ति ने एक दिन में ही कई टीकाकरण केंद्रों का दौरा किया और उसे हर डोज के लिए पैसा दिया गया था।

मंत्रालय को मिल चुकी जानकारी: कोर्ननीफ: In 24 Hours 10 Times Vaccine

न्यूजीलैंड में स्वास्थ्य मंत्रालय के कोविड-19 वैक्सीन और टीकाकरण कार्यक्रम के समूह प्रबंधक एस्ट्रिड कोर्ननीफ ने कहा कि मंत्रालय को इस बात की जानकारी मिली है, हम इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने कहा, हम इस स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं और उपयुक्त एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में जानते हैं जिसने टीके की अधिक खुराक ली है, तो उन्हें जल्द से जल्द डॉक्टर से मिलकर ??सलाह लेनी चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि मंत्रालय इस बात की पुष्टि नहीं करेगा कि घटना कहां हुई है। टीकाकरण सलाहकार केंद्र की चिकित्सा निदेशक और आॅकलैंड विश्वविद्यालय की प्रोफेसर निक्की टर्नर ने कहा कि एक दिन में इतने सारे टीके लेने का कोई डेटा मौजूद नहीं था।

टीका शुरुआती आंकड़ों पर तैयार In 24 Hours 10 Times Vaccine

उन्होंने कहा, जिस टीके का हम इस्तेमाल कर रहे हैं, उसे शुरुआती आंकड़ों के आधार पर डिजाइन किया गया है। यह मानव शरीर में अच्छी प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया देने और लोगों को सुरक्षित रखने का काम करता है। हम जानते हैं कि वैक्सीन के कई डोज लेने का दुष्प्रभाव अधिक है।

निश्चित रूप से यह सही नहीं: विशेषज्ञ In 24 Hours 10 Times Vaccine

विशेषज्ञ निक्की टर्नर का कहना है कि यह निश्चित रूप से सही नहीं है। हमारे पास इस बात का कोई सबूत नहीं है कि इस टीके की ज्यादा मात्रा लेने के बाद किसी व्यक्ति को किस प्रकार के दुष्प्रभाव का सामना करना होगा। यह सुरक्षित काम नहीं है, इस हरकत ने उस व्यक्ति को जोखिम में डाल दिया है।’

पहले भी दी गई है चेतावनी: In 24 Hours 10 Times Vaccine

एक रिपोर्ट में पहले ही चेतावनी दी गई थी कि लोग दूसरों के पहचान पत्र का फायदा उठाकर कई बार कोविड-19 टीकाकरण करवा सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने उस वक्त कहा था कि कोविड-19 वैक्सीन और टीकाकरण कार्यक्रम के कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

Read Also: Anganwadi Workers Again Roared For Their Demands अपनी मांगों के लिए फिर गरजीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments