Homeदेशएडीजी बनने के बावजूद आईजी पद बने रहेंगे आईजीपी विजय कुमार

एडीजी बनने के बावजूद आईजी पद बने रहेंगे आईजीपी विजय कुमार

आज समाज डिजिटल,श्रीनगर:

कश्मीर रेज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार मौजूदा पद पर भी बने रहेंगे। यूटी के गृह विभाग ने शनिवार यह जानकारी दी। विभाग के आदेश में कहा गया कि विजय कुमार अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) के रैंक में पदोन्नत होने के बावजूद मौजूदा पद पर बने रहेंगे। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि 1997 बैच के आईपीएस विजय कुमार जब तक कश्मीर रेंज के एडीजीपी पद पर रहेंंगे, तब तक यह पद एडीजीपी रैंक के समकक्ष रहेगा।

प्रशासन के हित में मौजूदा पद पर रखने का निर्णय लिया गया

विजय कुमार दिसंबर 2019 में कश्मीररेंज के पुलिस प्रमुख बने थे। गृह विभाग के अनुसार, प्रशासन के हित में उनके पद पर पदोन्नत होने के बावजूद वह मौजूदा पद पर बने रहेंगे। बता दें कि कश्मीर रेंज के आईजी पद पर रहते हुए विजय कुमार ने घाटी में नए आतंकियों की भर्ती, आतंकियों के सफाए व टेरर फंडिंग पर रोक के अलावा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में अहम योगदान दिया है।

जम्मू-कश्मीर में यह दूसरा मौका

जम्मू कश्मीर में यह दूसरा मौका है जब एडीजीपी पद पर पदोन्नत होने पर भी किसी आईजीपी को उसके तत्कालीन पद से हटाने के बजाय उक्त पद का दर्जा एडीजीपी पद के समकक्ष किया है। बता दें कि इससे पहले पूर्व एडीजीपी मुकेश सिंह पिछले साल मार्च में जब महानिरीक्षक पद से पदोन्नत हुए तो उन्हें भी जम्मू रेंज के आईजी पद से नहीं हटाया गया था। वह भी पदोन्नत होकर भी जम्मू रेंज के पुलिस प्रमुख का दायित्व संभाले हुए हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular