HomeदेशHDFC-HDFC Bank Merger एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक का विलय, दोनों शेयर्स में आया...

HDFC-HDFC Bank Merger एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक का विलय, दोनों शेयर्स में आया इतने का उछाल, जानिए

HDFC-HDFC Bank Merger एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक का विलय, दोनों शेयर्स में आया इतने का उछाल, जानिए

आज समाज डिजिटल, मुंबई : 

HDFC-HDFC Bank Merger : देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC और HDFC Bank जोकि सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में से एक है। दोनों ही शेयरों में 16 प्रतिशत का उछाल आया है। इसका मुख्य कारण है दोनों कंपनियों का मर्जर होना।

आज सोमवार को शेयर बाजार खुलने से कुछ समय पहले ही उक्क दोनों कंपनियों की अलग-अलग हुई बैठक में मर्जर की मंजूरी दे दी गई। (HDFC-HDFC Bank Merger) यह खबर बाहर आते ही न केवल दोनों कंपनियों के स्टॉक ने जबरदस्त छलांग लगा दी बल्कि फ्लैट ग्लोबल सेंटीमेंट्स के बावजूद घरेलू शेयर बाजार में एक बूम आ गया।

शेयरों में जबरदस्त उछाल  

दरअसल, दोनों कंपनियों ने बोर्ड की बैठक के बाद शेयर बाजार को विलय की जानकारी दी। दोपहर 11:30 बजे इस बारे में आज प्रेस कांफ्रेंस होने जा रही है। (HDFC-HDFC Bank Merger) प्रेस कांफ्रेंस में मर्जर के आधिकारिक ऐलान के साथ ही विस्तार से अन्य जानकारियां भी साझा की जाएगी। दोनों कंपनियों के मर्जर की खबर आने बाद शेयरों में जबरदस्त उछाल आया।  स्टॉक तो लगभग 52 सप्ताह के हाई तक पहुंच गया था।

इनसे मंजूरी लेनी बाकी

बताया गया है कि इस मर्जर को अभी विभिन्न नियामकों की मंजूरियां मिलनी बाकी हैं। इस विलय के लिए दोनों कंपनियों को RBI, SEBI, CCI, National Housing Bank, IRDAI, PFRDA, NCLT, BSE, NSE आदि से मंजूरी लेनी होगी। वहीं अपने-अपने शेयरहोल्डर्स और क्रेडिटर्स से भी दोनों कंपनियों को मंजूरी लेनी है। जब सभी जगह से मंजूरी जाएगी तो एचडीएफसी की सारी सब्सिडियरीज और एसोसिएट एचडीएफसी बैंक का हिस्सा हो जाएंगे।

Also Read : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का शुभंकर जर्सी और गान लॉन्च  

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular