Homeदेशइस शख्स ने एक पौधे से 1269 ज्यादा टमाटर उगाने का नया...

इस शख्स ने एक पौधे से 1269 ज्यादा टमाटर उगाने का नया बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली : 

Gardener Grows 1269 Tomatoes on One Stem डगलस स्मिथ (Douglas Smith) नाम के एक ब्रिटिश माली ने एक ही पौधे से सबसे ज्यादा टमाटर उगाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। (Britain man Grow 1269 Tomatoes from Single Plant) विशेष रूप से, ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर के रहने वाले व्यक्ति ने एक ही पौधे से सबसे अधिक टमाटर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सितंबर 2021 में, अपने टमाटर के पौधों की कटाई के दौरान, डगलस ने 1,269 चेरी टमाटर के साथ एक एकल तना खोजा, जिसके बाद उन्होंने विश्व रिकॉर्ड के लिए आवेदन किया। डगलस ने टमाटर को बैक गार्डन में एक ग्रीनहाउस में उगाए थे, जहां वह सप्ताह में चार घंटे तक टमाटर के पौधे की देखभाल करते हैं। (Most Tomatoes Grown from Single Plant)

 

2020 में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

डगलस ने बताया की उन्होने इस साल भरपूर प्रयास किये थे जिनका नतीजा सब के सामने है डगलस को केवल इतना पता लगाना था कि कौन सी प्रजाति का पौधा सबसे ज्यादा सब्जिया ऊगा सकता है। अपने इन्ही प्रयोगो के चलते उन्होंने इस साल नया रिकॉर्ड बना दिया। डगलस इससे पहले भी कई कारनामे कर चुके हैं उन्होंने 2020 में भी 20 फीट ऊंचा सनफ्लावर उगा कर नेशनल रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाई थी।

Gardener Grows 1269 Tomatoes on One Stem

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular