HomeदेशFire Passenger Train At Meerut पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, इंजन...

Fire Passenger Train At Meerut पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, इंजन समेत ट्रेन की दो बोगियां पूरी तरह जली

Fire Passenger Train At Meerut पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, इंजन समेत ट्रेन की दो बोगियां पूरी तरह जली

आज समाज डिजिटल, मेरठ

Fire Passenger Train At Meerut : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आज शनिवार सुबह पैसेंजर ट्रेन में आग लगने से इंजन समेत ट्रेन की दो बोगियां पूरी तरह जल गयी। ट्रेन सहारनपुर से दिल्ली के रास्ते पर थी। इसी बीच मेरठ के दौराला स्टेशन पर अचानक इसमें आग लग गई। प्रांरभिक सुचना के अनुसार अचानक ट्रेन के ब्रेक जाम होना हादसे का कारण बताया जा रहा है। इंजन के पास की बोगियों में धुआं देखकर मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया तब घटना का पता चला। ट्रेन देवबंद से ही आ रही थी। (Fire Passenger Train At Meerut) अब तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

 कुछ ही देर में दोनों डिब्बे राख

आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही समय में ट्रेन की दोनों बोगियां राख हो गई। देखते ही देखते इंजन से आग की ऊंची लपटें उठने लगीं और फिर (Fire Passenger Train At Meerut) पीछे वाली बोगियों में फैलने लगी। रेलवे प्रशासन जब दमकल सहित मौके पर पहुंचा तो तब तक आग फैल चुकी थी और कुछ ही देर में दोनों डिब्बे राख हो गए। यात्रियों की मदद से ट्रेन के अन्य डिब्ब काटकर अलग किए गए।

धुआं व चिंगारियां देखकर हड़कंप

Train Catches Fire At Meerut

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गाड़ी के दौराला स्टेशन पर पहुंचते ही उसमें इंजन के नीचे तेज आग लग गई। इस बीच इंजन के साथ जो डिब्बे थे उनमें बैठे यात्रियों ने चिंगारियां व धुआं देखकर शोर मचाया और तुरंत ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म की तरफ भागे। उन्होंने ट्रेन में बैठीं दुसरी सवारियों व ट्रेन के ड्राइवर को घटना की सूचना दी। सुनकर टेÑन की अन्य बोगियों में बैठे लोगों में अफरातफरी मच गई और लगभग सभी ट्रेन से उतर गए।

जानिए क्या कहते हैं यात्री  

यात्रियों ने बताया कि देवबंद से जब गाड़ी चली थी तभी उन्हें टेÑन में कुछ आवाज सुनाई दे रही थी और दुर्गंध भी आ रही थी। हालांकि इसकी वजह समझ नहीं आई। यात्रियों ने बतया कि उसके बाद अचानक सीट के नीचे से धुआं निकलने लगा। यह देखकर उन्होंने काफी शोर मचाया लेकिन ड्राइवर तक उनकी आवाज नहीं पहुंच सकी। इसके बाद मटौर गांव जब गाड़ी पहुंची तो धुआं काफी बढ़ गया। (Fire Passenger Train At Meerut) इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया और दौराला स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही वे जोर-जोर से शोर मचाते हुए स्टेशन पर दौड़ लगाते हुए इंजन की तरफ भागे।

Also Read :  यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में आग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular